Breaking News

माधवराव सप्रे की 150वीं जयंती पर पेंड्रा के गवर्मेंट स्कूल में आयोजित किया गया कार्यक्रम, डिप्टी कलेक्टर उइके और डीईओ मनोज राय थे मौजूद …

पेंड्रा। आज 19 जून 2021 को शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पेंड्रा के एडुसैट कक्ष में छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता के जनक माधव राव सप्रे की 150वीं जयंती के अवसर पर डीएस उइके (डिप्टी कलेक्टर- गौरेला पेंड्रा मरवाही) के मुख्य आतिथ्य में गरिमामय कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि उइके ने पंडित माधव राव सप्रे को याद करते हुए अपने छात्र जीवन में उनके संबंध में पढ़ी हुई बातों  को साझा किया। जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने सप्रे के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया की शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, पेंड्रा में निर्मित होने वाले नवीन कक्ष का नामकरण माधव राव सप्रे के नाम पर किया जाएगा जिससे आने वाली पीढ़ी के मन में सप्रे की स्मृति व कृतित्व को नई पीढ़ी में चिरस्थायी बनाया जा सके।

व्याख्याता रश्मि नामदेव ने सप्रे से जुड़ी हुई अनेक अनछुए पहलुओं से श्रोताओं को अवगत कराया। आगामी वर्ष से इस कार्यक्रम को अधिक भव्य रूप में मनाने के संकल्प के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन आशुतोष दुबे एवं आभार प्रदर्शन डीआर भार्गव द्वारा किया गया।

इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी श्रीमती सीमा डेविड, पढ़ना लिखना अभियान के जिला नोडल अधिकारी- मुकेश कोरी एवं विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं के स्टाफ उपस्थित थे।

error: Content is protected !!