Breaking News
.

पूछने पर सीएम भूपेश बोले- । महापुरुषों के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है, आपको भी ऐसी किताबें पढ़नी चाहिए …

रायपुर । स्वामी आत्मानन्द स्कूल जगदलपुर की लाइब्रेरी में आज बच्चों ने मुख्यमंत्री से किताबों पर रोचक चर्चा की। छात्रा भारती गोलछा ने मुख्यमंत्री से पूछा- आपकी पसंदीदा किताब कौन सी है ? मुख्यमंत्री ने भारती को बताया कि मुझे महापुरुषों की जीवनी पढ़ने का बहुत शौक है। मैंने महात्मा गांधी, नेहरू जी, नेताजी सुभाषचन्द्र बोस, सरदार पटेल, स्वामी विवेकानंद सहित अन्य महापुरुषों की जीवनी पढ़ी है। महापुरुषों के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है। आपको भी ऐसी किताबें पढ़नी चाहिए।

चेतना ने मुख्यमंत्री से पूछा- सर क्या आपके स्कूल में लाइब्रेरी थी ? मुख्यमंत्री श्री बघेल ने चेतना के प्रश्न पर अपने छात्र जीवन को याद करते हुए बताया कि मेरे स्कूल में इतनी अच्छी लाइब्रेरी नहीं थी, जैसी यहां है। चेतना ने मुख्यमंत्री से कहा- सर ये आपकी मेहरबानी है। मुख्यमंत्री ने कहा- नहीं, ये आपका हक़ है। अच्छी शिक्षा के लिए सभी सुविधाएं प्राप्त करना आपका अधिकार है। वही आपको देने की हम कोशिश कर रहे हैं।

लाइब्रेरी में छात्रा श्रुति सरोज ने मुख्यमंत्री को बस्तर के ऊपर एक किताब भेंट की। मुख्यमंत्री ने बड़ी खुशी से बिटिया श्रुति की किताब स्वीकार की। और कहा कि आपने मुझे बस्तर पर किताब मुझे भेंट की, ये बहुत अच्छा लगा। हम जिस जगह रहते हैं वहां के बारे में हमें सारी जानकारी होनी चाहिए। अपने इलाके की भौगोलिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक विशेषता का हमें ज्ञान होना चाहिए।

error: Content is protected !!