Breaking News
.

ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता, ऑक्सीजन प्लांट की होगी मॉक ड्रिल, रोको-टोको अभियान शुरू…

भोपाल। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर फिर चिंता बढ़ गई है। सीमावर्ती प्रदेशों में केस मिल रहे हैं। ऐसे में सरकार अब फिर से कोरोना और चिकित्सीय व्यवस्थाओं की मानीटरिंग करेगी। प्रदेश के 186 ऑक्सीजन प्लांट की फिर से मॉक ड्रिल की जाएगी। वहीं, राजधानी भोपाल में ‘रोको-टोको’ अभियान शुरू किया गया है। लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी जा रही है। न मानने पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनजागरूक और वैक्सीनेशन अभियान, चिकित्सीय व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने को कहा है। इसके चलते पूरे प्रदेश में एक बार फिर ऑक्सीजन प्लांट का ड्राई रन किया जाएगा। अभी प्रदेश में नए वैरिएंट का कोई केस नहीं मिला है, लेकिन सीमावर्ती राज्यों में केस मिल रहे हैं। इसलिए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराते हुए लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कराया जाएगा।

कोरोना के मामले में भोपाल हॉट-स्पॉट बन रहा है। पिछले 24 घंटे में यहां कोरोना के 6 केस मिले हैं। वहीं, 62 एक्टिव केस है। प्रदेश की बात करें तो 24 घंटे में 21 केस मिले हैं। वहीं, एक्टिव केस की संख्या 181 हो गई है। ऐसे में भोपाल में ‘रोको-टोको’ अभियान शुरू किया गया है। लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराया जा रहा है।

उधर, कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बिना मास्क के ऑफिस में किसी को इंट्री न दें।

error: Content is protected !!