Breaking News
.

अब इस देश ने भी मास्क को किया गुडबाय, लगाना जरूरी नहीं, सारी पाबंदियां कर दी खत्म …

वारसा(पौलेंड)। सिंगापुर के बाद पोलैंड सरकार ने भी कोरोना महामारी को लेकर सभी पाबंदियां खत्म करने का फैसला लिया है। पौलेंड में कोरोना के घटते केसों के बाद सरकार ने यह फैसला लिया। स्वास्थ्य मंत्री एडम नीडजिएल्स्की ने गुरुवार को कहा कि सीमित स्थानों में मास्क पहनने की आवश्यकता खत्म कर दी गई है। साथ ही कोरोना को लेकर अन्य पाबंदियां जैसे होम क्वारंटाइन और आइसोलेशन को भी हटा दिया गया है। चीन और साउथ कोरिया में बढ़ते कोरोना केसों के बीच दुनिया के कुछ हिस्सों से अच्छी खबर भी सामने आई है।

गुरुवार को पौलेंड के स्वास्थ्य मंत्री नीडजिएल्स्की के हवाले से कहा कि 28 मार्च तक दो बदलावों को पेश करने का फैसला लिया गया है, जिसमें मास्क पहनने की बाध्यता खत्म कर दी गई है, हालांकि यह नियम स्वास्थ्य कर्मियों पर लागू नहीं होता है। दूसरा कोरोना संक्रमितों के लिए होम आइसोलेशन और होम क्वारंटाइन को समाप्त किया गया है और पोलैंड में प्रवेश करने वाले लोगों के लिए सभी प्रतिबंध हटा दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि रूस और यूक्रेन जंग के बाद के दौरान 24 फरवरी से पोलैंड में 2 मिलियन से अधिक शरणार्थियों ने प्रवेश किया है, बावजूद इसके देश में कोरोना संक्रमण में वृद्धि नहीं देखी गई है, इसके मद्देनजर ऐसा फैसला लिया गया है।

गौरतलब है कि भारत सरकार ने भी 31 मार्च से कोरोना से संबंधित सभी पाबंदियां हटाने का फैसला लिया है। लेकिन सरकार ने स्पष्ट किया है मास्क पहनना जरूरी होगा। कोरोना महामारी एक्ट को लेकर जारी एडवाइजरी और पाबंदियां हटाई गई हैं न कि कोरोना से बचाव को लेकर जरूरी निर्देश, जिसमें मास्क पहनना, सैनिटाइज करना और सोशल डिस्टेसिंग अभी जरूरी होगा।

error: Content is protected !!