Breaking News
.

मप्र में अब काजू-बादाम को लेकर सियासत: कांग्रेस ने कहा- मंत्री सिलावट ड्राइ फ्रूट्स पार्टी कर रहे…

भोपाल (कैलाश गौर)। मध्यप्रदेश का ग्वालियर-चंबल अंचल इस समय बाढ़ के साथ-साथ राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। हालांकि, क्षेत्र में बाढ़ का पानी उतर चुका है, लेकिन हजारों लोग भूख से बेहाल हैं। नेताओं से अब तक सिर्फ उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला। वहीं कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर काजू-बादाम खाने को लेकर आपदा में सियासत करते नजर आ रहे हैं। शनिवार को भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ का ग्वालियर-चंबल अंचल का फोटो शेयर किया। इसमें उनके पास रखे विदेशी काजू-बादाम के पैकेट को लेकर उन पर तंज कसा गया। इससे पहले कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने दो मंत्रियों के फोटो शेयर कर सवाल उठाए थे कि बाढ़ पीड़ितों के हालात देखने आए प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ड्राई फ्रूट्स पार्टी कर रहे हैं।

ग्वालियर-चंबल अंचल इस समय बाढ़ के साथ-साथ राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है। यहां बाढ़ के बाद जिंदगी के लिए जूझ रहे लोगों को देखने और उनसे मिलने नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। सभी नेता पीड़ितों को मदद का आश्वासन दे रहे हैं, लेकिन अभी तक हकीकत में कोई मदद शुरू नहीं हो पाई है। बुधवार और गुरुवार को दो दिन मुख्यमंत्री ने यहां के बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया है। 4 दिन से प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट और ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर क्षेत्र में ही डेरा डाले हुए हैं। केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी दौरा कर रहे हैं, पर इस सबके बीच गरीबों और पीड़ितों को भूलकर कांग्रेस-भाजपा एक-दूसरे के कान खींचने का मौका नहीं छोड़ रहे हैं। शनिवार को जहां दोनों ही दलों ने एक-दूसरे के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर न केवल मजाक उड़ाया है, बल्कि बाढ़ से जूझ रहे गरीबों की खिल्ली भी उड़ाई है।

कांग्रेस ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर किए थे। इसमें मड़ीखेड़ा डैम के सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट को पिकनिक मनाते दिखाया गया है और उनके ड्राई फ्रूट्स खाने पर सवाल खड़े किए। इसके अलावा कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने भिंड में रेस्क्यू के दौरान एसडीएम और एसडीओपी के रेस्क्यू करने वाली बोट में एंजॉय करते हुए वीडियो पर भी तंज कसा था।

कांग्रेसी नेताओं द्वारा सवाल खड़े करने के बाद शनिवार को अंचल के दौरे पर आए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के कुछ फोटो कांग्रेस की मीडिया सेल ने अपलोड किए। इन्हीं फोटो में से एक फोटो में भाजपा को भी पलटवार का मौका मिल गया। भाजपा की ओर से डॉ. हितेश बाजपेयी ने ट्वीट कर हेलिकॉप्टर में बैठे कमलनाथ व पूर्व मंत्री गोविंद सिंह के बीच में रखे काजू-बादाम के पैकेट को हाइलाइट कर तंज कसा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘विदेशी काजू, विदेशी बादाम, विदेशी हेलिकॉप्टर में देश के दर्द को पर्यटन के रूप में मनाते हमारे प्रवासी नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ।’

error: Content is protected !!