Breaking News
.

कोर्ट में बोली एनसीबी : कई सालों से ड्रग्स ले रहे हैं आर्यन खान, नहीं दे सकते संदेह का लाभ …

मुंबई। एनसीबी का पक्ष रखते हुए अनिल सिंह ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच शुरुआती लेवल पर है। ऐसे में नहीं कहा जा सकता है कि कौन इसमें शामिल था और कौन नहीं। ट्रायल कोर्ट की ओर से ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। इससे पहले बुधवार को एनसीबी ने कहा था कि आर्यन खान की वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि वह ड्रग्स की खरीद में शामिल रहे हैं और सेवन करते रहे हैं। यही नहीं एनसीबी ने दावा किया था कि पूछताछ में आर्यन ने चरस के सेवन की बात को स्वीकार किया है। वहीं आर्यन खान के वकील का तर्क था कि उनके पास न तो कोई कैश मिला है और न ही ड्रग्स बरामद हुआ है। ऐसे में उन्हें अन्य आरोपियों के साथ जोड़कर नहीं देखा जा सकता।

ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की बेल अर्जी पर गुरुवार को भी सुनवाई जारी है। कुछ ही देर में इसे लेकर एनडीपीएस कोर्ट की ओर से फैसला सुनाया जा सकता है। इस बीच अदालत में सुनवाई के दौरान अडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा है कि आर्यन खान ने पहली बार ड्रग्स का सेवन नहीं किया है बल्कि लंबे समय से लेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड और सूबतों के आधार पर ऐसा कहा जा सकता है कि वह बीते कई सालों से प्रतिबंधित पदार्थों का सेवन करते रहे हैं। अनिल सिंह ने कहा कि अरबाज खान के पास से ड्रग्स मिला है और पंचनामा में इसका साफतौर पर जिक्र किया गया है। यह आर्यन और अरबाज के सेवन के लिए ही था।

यही नहीं आर्यन खान को संदेह का लाभ दिए जाने के तर्क पर जवाब देते हुए अनिल सिंह ने कहा, ‘एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपियों को अलग करके नहीं देख सकते। भले ही आपके पास ड्रग्स मिला हो या फिर न मिला हो या मामूली मात्रा ही पाई गई हो। आप यह कहकर नहीं बच सकते कि आपके पास कुछ भी नहीं मिला था। हमने कमर्शियल क्वांटिटी में ड्रग्स एक आरोपी के पास से बरामद किया है। इस मामले में कुल 20 लोगों को अरेस्ट किया गया है। इस मामले में साजिश रची गई थी, ऐसे में आरोपियों को अलग-अलग नहीं देखा जा सकता।’

error: Content is protected !!