Breaking News
.

नक्सलियों ने पंप हाउस में तोड़फोड़ कर लगाई आग, प्रेशर आईडी की चपेट में आए दो कर्मचारी घायल ….

रायपुर । नारायणपुर जिले के रावघाट माइंस से लगे खोड़गांव एरिया में माओवादियों ने सोमवार-मंगलवार की मध्य रात्रि जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने पम्प हाउस में तोड़फोड़ करने के साथ ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने वहां बैनर भी टांग दिए। पम्प हाउस के पाइप लाइन को सुधारने गए दो कर्मचारी प्रेशर आईडी की चपेट में आकर घायल हो गए। घायल कर्मचारियों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटना के बाद क्षेत्र में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है। घटना की पुष्टि एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल ने की है।

मिली जानकारी के मुताबिक रावघाट पहाड़ी पर स्थित पुलिस कैंप में पानी की सफ्लाई नीचे के पम्प हाउस से होती है। बीती रात नक्सलियों ने खोड़गांव स्थित रावघाट माइंस की पहाड़ी में पेड़ काटे और बैनर-पोस्टर टांग दिए। नक्सलियों ने पहाड़ी में स्थित पुलिस कैंप की पानी सप्लाई लाइन को भी तोड़ दिया।

मंगलवार को पाइप लाइन ठीक करने गए कर्मचारी नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर कुकर आईडी की चपेट आ गए। दोनों कर्मचारी को गंभीरावस्था में कैंप में प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया है। एसपी गिरिजाशंकर जायसवाल ने बताया कि नक्सली विकास कार्यों में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। माओवादी घटना के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज करने कर दिया गया है। बीडीएस की टीम मौके पर मौजूद है।

बता दें कि नारायणपुर जिले के खोड़गांव से रावघाट माइंस की शुरुआत होनी है। पहाड़ी के नीचे और ऊपर में बीएसएफ के दो कैंप तैनात हैं। पहाड़ी के ऊपर स्थापित कैंप में पानी सफ्लाई नीचे बने पम्प हाउस से की जाती है। नक्सलियों ने पंप हाऊस में तोड़फोड़ करने के साथ आगजनी की घटना को अंजाम दिया है।

पहाड़ी तक पानी सप्लाई पाइप लाइन चेक करने कर्मचारी गए थे, जो नक्सलियों द्वारा लगाए गए प्रेशर आईडी की चपेट में आ गए। घटना के बाद फोर्स के जवानों ने पहाड़ी और आसपास के इलाकों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है।

error: Content is protected !!