Breaking News
.

नोटबंदी को लेकर नवाब मलिक का अब प्रधानमंत्री पर अटैक, पूछा- मोदी जी किस चौराहे पर आना है …

नई दिल्ली । ड्रग केस में एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर एक के बाद एक कई आरोप लगाने की वजह से चर्चा में छाए महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने नोटबंदी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर तेज हमला बोला है। नोटबंदी के 5 साल पूरे होने के मौके पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 महीने मांगे थे और आजतक न काला धन वापस आया और न ही आतंकवाद खत्म हुआ। मोदी जी ने कहा- था मुझे तीन महीने दे दीजिए उसके बाद आप जिस चौराहे पर कहेंगे मैं आ जाउंगा।

नोटबंदी के तीन साल होने के मौके पर नवाब मलिक ने ट्वीट किया, ‘आज नोटबंदी को 5 साल पूरे हो गए, ना कला धन वापस आया, ना भ्रष्टाचार काम हुआ और ना आतंकवाद बंद हुआ। मोदी जी ने 3 महीने मांगे थे, अब वह ही बता दे के हमे किस चौराहे पर आना है।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ नवंबर, 2016 को नोटबंदी की घोषणा की थी। इसके तहत 1000 और 500 रुपये के नोट चलन से बाहर हो गए थे। फिर 2000 और 500 रुपये नये नोट जारी किए गए थे।

इधर, प्रियंका गांधी ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि अगर यह कदम सफल था तो फिर भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ और आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई ? उन्होंने ट्वीट किया, ‘अगर नोटबंदी सफल थी तो भ्रष्टाचार खत्म क्यों नहीं हुआ ? कालाधन वापस क्यों नहीं आया ? अर्थव्यवस्था कैशलेस क्यों नहीं हुई ? आतंकवाद पर चोट क्यों नहीं हुई ? महंगाई पर अंकुश क्यों नहीं लगा ?’

दरअसल, आज ही के दिन पांच साल पहले पीएम मोदी नोटबंदी का ऐलान किया था। यही वजह है कि आठ नवंबर का दिन देश की अर्थव्यवस्था के इतिहास में एक खास दिन के तौर पर दर्ज है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में इसी दिन रात आठ बजे दूरदर्शन के जरिए देश को संबोधित करते हुए 500 रुपये और 1000 रुपये के नोट बंद करने का ऐलान किया था।

error: Content is protected !!