Breaking News
.
File Photo
File Photo

पंडित नेहरू संग्रहालय का भी नाम भी नरेंद्र मोदी ने बदला, अब PM म्यूजियम के तौर पर होगी पहचान; प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन …

नई दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पंडित नेहरू संग्रहालय का नाम भी बदलने का फैसला किया है। अब इसे पीएम म्यूजियम के नाम से जाना जाएगा। यहां देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेदकर जयंती यानी 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे।

पीएम मोदी ने आज भारतीय जनता पार्टी के सांसदों से कहा कि एनडीए सरकार ने 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री संग्रहालय में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों को दिखाया गया है। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने सुनिश्चित किया है कि सभी प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता मिले।

रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कहा है कि केवल एनडीए सरकार ने पिछले प्रधानमंत्रियों के योगदान को मान्यता देने के लिए कदम उठाए हैं। पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से बीआर अंबेडकर म्यूजियम जाने को भी कहा। बीआर अंबेडकर की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में 14 अप्रैल को बीआर अंबेडकर संग्रहालय का भी उद्घाटन किया जाना है।

पीएम मोदी, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह पार्टी के शीर्ष नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने आज नई दिल्ली में अंबेडकर केंद्र में संसदीय दल की बैठक में भाग लिया।

भाजपा द्वारा 6 अप्रैल (भाजपा के स्थापना दिवस) से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की गई है। पार्टी के स्थापना दिवस से 14 अप्रैल तक यानी बीआर अंबेडकर की जयंती के दिन तक कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

इस बैठक में जेपी नड्डा ने पार्टी के आगामी स्थापना दिवस कार्यक्रमों पर चर्चा की। बैठक के दौरान, भाजपा सांसदों ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को छह महीने और बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई और धन्यवाद देने का प्रस्ताव भी पारित किया।

केंद्र सरकार ने शनिवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (पीएम-जीकेएवाई) योजना को और छह महीने के लिए बढ़ा दिया। अब सितंबर 2022 तक प्रत्येक लाभार्थी को खाद्यान्न के सामान्य कोटे के अलावा प्रति माह अतिरिक्त 5 किलो मुफ्त राशन मिलेंगे।

error: Content is protected !!