Breaking News
.

पावर कपल की लिस्ट में अब भी मुकेश और नीता अंबानी है टॉप पर, जानिए विकी और कटरीना का नंबर…

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ह्यूमन ब्रांड्स द्वारा गुरुवार को वार्षिक पावर कपल रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी में शीर्ष पर हैं। गौरतलब है कि यह सर्वे देशभर में 25 से 40 वर्ष की उम्र के 1,362 लोगों के बीच किया गया था। जिसमें इस बार बिजनेस कपल्स को भी शामिल किया गया है।

जहां 2020 में कोरोना महामारी के चलते यह सर्वे नहीं हो सका था तो वहीं 2019 के सर्वेक्षण में दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह तथा विराट कोहली और अनुष्का शर्मा रैंकिंग में लगभग बराबर थे। इस साल की IIHB की लिस्ट में फिल्म, एड और कारोबार जगत से जुड़े लोगों को शामिल किया गया। जिसमें पावर कपल लिस्ट में मुकेश और नीता अंबानी सबसे ऊपर हैं। मुकेश और नीता अंबानी को 94% के प्रभावशाली स्कोर मिले हैं।

बता दें कि विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेंसेस फोर्ट में साते फेरे लेकर शादी की। ऐसे में यह जोड़ी इन दिनों चर्चा में है। वहीं सर्वे की बात करें तो यह जोड़ी नौंवे नंबर पर है। दूसरे पायदान पर 86% स्कोर के साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की जोड़ी है।

इसके अलावा तीसरे स्थान पर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा हैं। उन्हें 79 प्रतिशत स्कोर मिले हैं। चौथे नंबर पर रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की जोड़ी हैं। इस सर्वे में अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना को पाचवें नंबर पर जगह मिली है। वहीं छठे पर शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी है। इसके अलावा सैफ अली खान और करीना कपूर सातवें नंबर पर हैं। वहीं इस लिस्ट में सबसे सम्मानित पावर कपल के पैमाने से इंफोसिस के नारायण मूर्ति और सुधा रहे तो अमिताभर बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को दूसरा स्थान मिला है। वहीं लिस्ट में एमएस धोनी और उनकी पत्नी साक्षी को 18वां रैंक मिला है।

आईआईएचबी के मुख्य सलाहकार संदीप गोयल ने कहा, “पिछली बार हमने अपनी सूची में किसी भी कॉरपोरेट या बिजनेस कपल को शामिल नहीं किया था, लेकिन आईआईएचबी की शोध टीम को लगा कि रैंकिंग में जीवन के सभी क्षेत्रों के पावर कपल जोड़ा जाना चाहिए। हमें लगता है कि बिजनेस कपल ने रैंकिंग में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।”

error: Content is protected !!