Breaking News
.

गौशाला में 50 से अधिक गायों की भूख प्यास से मौत, आरोप के बाद राजनीति शुरू, जमकर हंगामा …

नई दिल्ली। जिले के रामगढ़ क्षेत्र में कोहरियों का गांव में संचालित 200 गायों की गौशाला में 50 से ज्यादा गायों के भूख प्यास से मरने की जानकारी मिली हैं। घटना की जानकारी मिलने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के कार्यर्ता शुक्रवार को मौके पर पहुंचे तथा अपना विरोध जताया। मामला बढ़ते देख पुलिस उपअधीक्षक श्याम सुंदर सिंह, तहसीलदार पुष्पेन्द्र पांचाल एवं रामगढ़ पुलिस टीम मौके पर पहुंची तथा आक्रोशित ग्रामीणों से समझाईश की।गौशाला संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफतारी की मांग की।

पुलिस ने इस संबंध में गौशाला के मुख्य संचालक सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु करी हैं। पशु चिकित्सको की आज टीम मौके पर पहुंची तथा मामले की जांच शुरु की एवं पोस्टमार्टम किया।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार जिले के रामगढ़ क्षेत्र में ऐसी कई गौशालाएं है जहां जमकर फजीर्वाड़ा हो रहा है और सरकारी राशि की बन्दरबांट हो रही है। ताजा मामला नवसृजित कोहरीयों का गांव पंचायत का है जहां संचालित गौशाला में मौजूद गायें मौत से बदतर जीवन जीने को मजबूर है।

गौशाला में गायों के नाम पर चल रहे फजीर्वाड़े को दबाने तथा गायों की संख्या पूरी करने के लिए गौशाला संचालक कुछ माह पहले पशु पालकों को बहला फुसलाकर पूनमनगर से 200 से अधिक नन्दी एवं गायें लेकर गए थे। गुरूवार को ग्रामीण अपनी गायों को देखने गौशाला पहुंचे तो गायों की बदतर हालत देखकर उनकी पैरों तले जमीन खिसक गई।

error: Content is protected !!