Breaking News
.

सेना का ठेकाकरण करना चाहती है मोदी सरकार; बिहार में होगा सत्याग्रह : कन्हैया कुमार

पटना । अग्निपथ योजना को लेकर जनप्रियनेता कन्हैया कुमार ने सवाल खड़े किए हैं। जनप्रियनेता कन्हैया कुमार ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार अग्निपथ योजना से देश की सेना का ठेकाकरण करना चाहती है। जो भी सरकारी उपक्रम बेचे जा रहे हैं, उसकी सुरक्षा में अग्निवीर को लगाने की तैयारी है। इस योजना से सेना का मनोबल गिरेगा। कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस 27 जून को बिहार के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह करेगी।

बता दें कि कुछ दिन पहले भी कन्हैया कुमार ने कहा था कि सरकार के एक-एक मंत्री जिस तरह से अग्निपथ योजना के फायदे गिना रहे हैं, ऐसा लग रहा कि वह कुछ बेच रहे हैं। इतना ही नहीं कन्हैया कुमार ने सरकार पर तंज कसते हुए युवाओं के भविष्य की भी चिंता जता डाली।

जनप्रियनेता कन्हैया कुमार से सवाल पूछा गया कि रक्षा मंत्री ने तीन बदलाव करने का ऐलान किया है, क्या लगता है कानून वापस हो सकता है? इस पर कन्हैया कुमार ने कहा कि जब किसी चीज की नींव ही ख़राब हो जाए तो रिव्यू कितनी बार भी कर लीजिए, ठीक नहीं है। सरकार युवाओं, किसानों, व्यापारियों को लेकर सीरियस नहीं है।

कन्हैया कुमार ने कहा कि अग्निपथ की जरूरत ही क्या है? किसी ने कहा कि नई प्रक्रिया लेकर आइये। आप तो पुरानी प्रक्रियाओं को पूरा करने मे सक्षम नहीं है। दो साल हो गए, सेना में भर्ती नहीं हुई है, जहां 50 हजार भर्तियां हर साल होती थी। अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए सरकार नया लॉलीपॉप लेकर आई है। युवाओं को भरी जवानी में भूतपूर्व बनाने की योजना है।

error: Content is protected !!