Breaking News
.

विधायक धर्मजीत सिंह ने पोषण वाटिका निर्माण व पोषण थाली के महत्व पर आधारित प्रचार रथ को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना …

मुंगेली । कलेक्टर पी.एस एल्मा ने जिले के एनीमिया और कुपोषण से ग्रसित महिलाओं तथा कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। कलेक्टर एल्मा द्वारा पोषण पखवाडे़ के दौरान भी एनीमिया और कुपोषण से ग्रसित महिलाओं तथा कुपोषित बच्चों को सुपोषित करने हेतु विविध कार्यक्रम आयोजित करने के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गये है।

निर्देश के परिपालन में महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा आज पोषण पखवाडे के 10वें दिन घरों में पोषण वाटिका निर्माण व पोषण थाली के महत्व  के संबंध में प्रचार-प्रसार का कार्यक्रम रखा गया। लोरमी विधान सभा क्षेत्र के विधायक धर्मजीत सिंह ने घरों में पोषण वाटिका निर्माण व पोषण थाली के महत्व के संबंध में आयोजित प्रचार-प्रसार कार्यक्रम के तहत आज जिला पंचायत धरमपुरा के प्रागण से प्रचार रथ को हरी झण्ड़ी दिखाकर गन्तब्य के लिए रवाना किया।

विधायक सिंह ने आयोजित कार्यक्रम के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को अपनी बधाई व शुभकामनाएं दी। विधायक सिंह ने कहा कि पोषण वाटिका निर्माण व पोषण थाली एनीमिया और कुपोषण से ग्रसित महिलाओं तथा कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने में महत्वपूर्ण होते है। इस हेतु उन्होनेे आंगनबाडी स्कूल, सामुदायिक भूमि पर पौष्टिक सब्जियों एवं फलदार पौधे रोपण करने की बात कहीं। इस अवसर पर जिला पंचायत के अध्यक्ष श्रीमति लेखनी सोनू चंद्राकर, उपाध्यक्ष संजीत बनर्जी, जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी रोहित व्यास सहित जिला पंचायत के सभी सदस्य और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!