Breaking News
.

आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने शुरू किया एक विशिष्ट कार्यक्रम : राष्ट्रगान गाएं, अपना वीडियो करें अपलोड ….

बिलासपुर। आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पूरे देश में मनाया जा रहा है । इस महोत्सव के तहत जन भागीदारी बढ़ाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । संस्कृति मंत्रालय द्वारा इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए राष्ट्रगान से जुड़ी ऐसी ही एक अनूठी पहल शुरू की गई है ताकि सभी भारतीयों में गर्व और एकता की भावना भरी जाए । इसमें लोगों को राष्ट्रगान गाने और वेबसाइट www.RASHTRAGAAN.IN पर वीडियो अपलोड करने के लिए आमंत्रित किया गया है । राष्ट्रगान का संकलन 15 अगस्त, 2021 को लाइव दिखाया जाएगा ।

प्रधानमंत्री ने गत 25 जुलाई को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के रूप में इस पहल की घोषणा की थी । प्रधानमंत्री ने कहा था, “संस्कृति मंत्रालय की ओर से यह प्रयास है कि अधिक से अधिक संख्या में भारतीय एक साथ राष्ट्रगान गाएं । इसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई गई है- राष्ट्रगानडॉटइन (Rashtragan.in)। इस वेबसाइट की मदद से आप राष्ट्रगान को प्रस्तुत कर सकते हैं और इसे रिकॉर्ड कर सकते हैं, और इस तरह इस अभियान से जुड़ सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि आप इस नई पहल से खुद को जोड़ेंगे ।”

 मुख्य बिंदु:

  • -WWW.RASHTRAGAAN.IN पर क्लिक करें, अपना वीडियो अपलोड करें और आजादी का अमृत महोत्सव (एकेएएम) का हिस्सा बनें ।
  • – राष्ट्रगान का संकलन 15 अगस्त 2021 को लाइव दिखाया जाएगा ।
  • – आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में और उसका जश्न मनाने के लिए की गयी एक विशिष्ट पहल है ।
error: Content is protected !!