Breaking News
.

मंत्री अनिला भेंडिया ने ग्राम सुवरबोड़ और भैंसबोड़ में विभिन्न कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया ….

रायपुर। प्रदेश की महिला एंव बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया आज बालोद जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम सुवरबोड़ और ग्राम भैंसबोड़ में विभिन्न कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने ग्राम सुवरबोड़ में शासकीय प्राथमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। उन्होंने ग्राम सुवरबोड़ में ही उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन का उन्नयन एवं ब्रांडिंग कार्य तथा पाईप लाईन विस्तार कार्य का लोकार्पण किया। ग्रामीणों की मांग पर ग्राम सुवरबोड़ में मंगल भवन निर्माण की घोषणा की।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने ग्राम भैंसबोड़ में शहीद गैंदसिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। ग्रामीणों की मांग पर ग्राम भैंसबोड़ में सीसीरोड निर्माण की घोषणा की।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने लोकार्पण, भूमिपूजन कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी और उसका लाभ उठाने प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा वन क्षेत्र के निवासियों के हित को ध्यान में रखते हुए 61 लघु वनोपजों की खरीदी समर्थन मूल्य पर की जा रही है, उसका लाभ उठाएं।

उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे धान के अतिरिक्त दलहन-तिलहन फसल लें। भांठा, टिकरा जमीन पर कोदो, कुटकी, रागी आदि फसल लेकर अपनी आमदनी में बढ़ोत्तरी करें। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना शुरू किया गया है। इस योजना के अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को लाभ मिलना शुरू हो गया है।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों सहित गणमान्य नागरिक अनिल लोढ़ा, हस्तीमल सांखला, गुलाबचंद जैन, पूर्व जनपद सदस्य अनिल सुथार आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!