Breaking News
.

मथुरा का सराफा कारोबारी 20 लाख के जेवरों के साथ इटारसी में पकड़ाया, जीआरपी ने बैग में रखे सोने के 6 हार, 10 चेन, 4 कड़े, 1 रानी हार जब्त किए …

इटारसी। बुधवार शाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 से जीआरपी ने मथुरा निवासी सराफा कारोबारी साहब सिंह पुत्र डूंगर सिंह के पास रखे काले रंग के बैग से 20 लाख रुपये कीमत के 400 ग्राम सोने के जेवरात बरामद किए हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर विभेन्दु व्यंकट टांडिया ने बताया कि शाम को मुखबिर सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर बैग की तलाशी ली। बैग में सोने के 6 हार 10 चेन, 4 कड़े, 1 रानी हार समेत 20 लाख का सोना बरामद किया गया है।

पूछताछ में साहब सिंह ने गोलमोल जवाब दिया, जिससे पुलिस को मामला सोने की तस्करी से जुड़ा लग रहा है। पुलिस ने इस मामले में आयकर एवं जीएसटी विभाग को भी खबर दी है। आयकर एवं जीएसटी की पूछताछ में साफ होगा कि सोने की तस्करी हो रही थी या फिर व्यापारी के पास पेड बिल का सोना है। साहब सिंह ने बताया कि वह सोने का कारोबारी है और जेवरात तैयार कर सिवनी देने जा रहा था। इस बड़ी कार्रवाई की सूचना आला अफसरों को भी दी गई है।

पुलिस ने बताया कि आयकर विभाग की पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा होगा। जो व्यापारी पकड़ा गया है उसकी हालत देखकर कहीं से नहीं लग रहा है कि वह कोई बड़ा व्यापारी है। आशंका है कि वह सोना-चांदी की कमीशन पर सप्लाई करता है। पुलिस ने बताया कि जरूरत पड़ने पर मथुरा पुलिस से भी बात की जाएगी, जिससे व्यापारी की सही जानकारी सामने आएगी। मुखबिर की सूचना पर यह कार्रवाई हुई है। व्यापारी किस ट्रेन से यहां आया और हकीकत में कहां जा रहा था यह जांच का विषय है। व्यापारी के पास जेवरात सबंधी किसी प्रकार के बिल या ऑर्डर बुक नहीं मिली है। जब्त 400 ग्राम सोना करीब 20 लाख रुपये का बताया गया है।

error: Content is protected !!