Breaking News
.

जिंदगी लाइव के कई रंग ….

एशियन लिटरेरी सोसायटी द्वारा एशियाई देशों के साहित्य, कला व संस्कृति एवं कईं सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान दे रहे हैं। एशियन लिटरेरी सोसायटी के संस्थापक श्री मनोज कृष्णन ने अगस्त माह  में कईं ऑनलाइन नवाचार किये जिसका हिस्सा है “ज़िंदगी लाइव”।

ज़िंदगी लाइव

कार्यक्रम का संचालन दिल्ली की श्रीमती अनिता चंद कर रही हैं। श्रीमती चंद एक प्रसिद्ध कवयित्री , लेखिका व ALS की एडमिनिस्ट्रेटर हैं। इनके काव्य संकलन ‘मेरी अभिव्यक्ति’ ‘कुछ दिल ने कहा’ एवं ‘उन्मुक्त’ हिन्दी की बेहतरीन रंचानाएं हैं।

कार्यक्रम की सह संचालिका राजस्थान से सुश्री अंकुरिता खजांची हैं। सुश्री अंकुरिता हिन्दी व अंग्रेजी भाषाओं की कवयित्री व लेखिका हैं।

जिंदगी लाइव सितम्बर माह…!

सेशन-६  में लेखिका श्रीमती सपना शिवानी केकरे  ने अपनी काव्यांजलि से व गायक श्री शेरी सिंगर ने अपने मधुर गीतों से समा बांधा।

सेशन-७  में  कवयित्री सुश्री रेनु हुसैन ने कविता वाचन किया व ग़ज़लकार शकील अहमद ने ग़ज़ल एवं गीत गाए।

सेशन-८  में कवयित्री श्रीमती नंदा पाण्डेय ने अपनी कविताएँ सुनाई व श्रीमती हेमा श्री वास्तव ने मधुर गीतों ने इस शाम को मधुर बनाकर रंग भरे।

सेशन–९  में लेखिका डॉ.रेणु मिश्रा ने दर्शकों को राम एवं कृष्ण  पर सुन्दर कविताएँ सुनाई एवं श्री कुणाल द्धरू ने अपनी मधुर आवाज़ से लोगों का दिल जीता व जीवन के प्रति उत्साह बढ़ाया। जिंदगी लाइव में रंग भरने आईं चित्रकार सुश्री रिनी राजन द्वारा बनाये  चित्रों  दर्शकों के सामने प्रदर्शित किए गए।

ज्ञातव्य है कि एशियन लिटरेरी सोसायटी हुनर के कलाकारों को प्रोत्साहन देता रहा है।  हम सभी रंगरेज़ ही तो हैं जो कला के बहुआयामी रंगो से जिंदगी के काग़ज़ पर कुछ खुशनुमा सा चित्रण करते चलते हैं। जिंदगी लाइव भी हिन्दी भाषा-भाषियों के लिए ऐसी ही एक मनोरम सौगात है।

 

©अनिता चंद, नई दिल्ली

error: Content is protected !!