Breaking News
.

ममता ने भवानीपुर में जंग के लिए दाखिल किया पर्चा, इन उम्मीदवारों से मुकाबला …

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी का इस उपचुनाव में जीत हासिल करना बहुत जरूरी है। मई में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में उन्हें नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी वह सीएम बनी थीं। ऐसे में उनके लिए सीएम बनने के 6 महीने के भीतर विधायक बनना जरूरी है। इसलिए भवानीपुर का चुनाव ममता बनर्जी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उपचुनाव के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है। इस उपचुनाव में ममता भवानीपुर सीट से टीएमसी की उम्मीदवार हैं। शुक्रवार दोपहर करीब सवा दो बजे उन्होंने पर्चा दाखिल करने पहुंची। इस दौरान उनके साथ अन्य पार्टी सहयोगी भी मौजूद थे। बता दें कि भवानीपुर के साथ जंगीपुर और समरेसगंज में भी उपचुनाव हो रहे हैं। यहां पर 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती 30 अक्टूबर को होगी।

गौरतलब है कि भवानीपुर ममता बनर्जी की परंपरागत सीट रही है। यहां पर वो 2011 और 2016 में चुनाव जीत चुकी हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी और सीपीआईएम ने ममता के खिलाफ उम्मीदवार उतारा है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने ममता के सामने अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करने का फैसला किया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से प्रियंका टिबरीवाल भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। प्रियंका टिबरीवाल भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रह चुकी हैं। उन्होंने अगस्त 2014 में बीजेपी का दामन थामा था। वहीं सीपीआई-एम ने श्रीजिब विश्वास को इस सीट से ममता के खिलाफ टिकट दिया है।

error: Content is protected !!