Breaking News
.

पेगासस हैकिंग पर ममता बनर्जी का पीएम मोदी पर वार : कहा- जासूसी चालू है… मैंने अपने फोन का कैमरा ढक लिया है ….

कोलकाता। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पश्चिम बंगाल की चुनावी शिकस्त को भूल नहीं पाई है। इसलिए व विपक्षी दलों के नेताओं की जासूसी कर रही है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पेगासस फोन हैकिंग विवाद को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपने फोन के कैमरे को कवर कर लिया है ताकि उसकी हैकिंग के जरिए उनकी जासूसी न की जा सके। ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमारे फोन टैप किए जा रहे हैं। बंगाल की सीएम ने कहा कि पेगासस डराने वाला है। मैं किसी से भी बात नहीं कर सकती। आप जासूसी के लिए बहुत सारा पैसा खर्च कर रहे हैं। मैंने इससे बचने के लिए अपने फोन को प्लास्टर कर लिया है। इसी तरह से हमें केंद्र सरकार को भी ढक देना है, वरना देश बर्बाद हो जाएगा।

इसके साथ ही ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट से स्वत: संज्ञान लेने की भी अपील की है। ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार ने इजरायली स्पाईवेयर के जरिए लोगों की जासूसी कराने का काम किया है। ममता बनर्जी ने अपने फोन को प्लास्टर करने की बात करते हुए दिखाया भी कैसे उन्होंने फोन पर टेप लगा ली है। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने फोन को प्लास्टर कर लिया है क्योंकि वह हर चीज पर नजर रख रहे हैं। भले ही वह वीडियो हो या फिर ऑडियो।’ यही नहीं ममता बनर्जी ने दावा किया कि वह फोन पर अपने समकक्षों से बात नहीं कर पाती हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि चाहे दिल्ली के मुख्यमंत्री हों या फिर ओडिशा के सीएम, वह किसी से भी बात नहीं कर पा रही हैं। ममता बनर्जी ने कहा, ‘पेगासस खतरनाक है। वे लोगों का उत्पीड़न कर रहे हैं। कई बार मैं किसी से भी बात नहीं कर पाती। यहां तक कि मैं दिल्ली और ओडिशा के सीएम से भी बात नहीं कर पाती हूं।’ ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार इस देश को सर्विलांस स्टेट में तब्दील करना चाहती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘स्पाईगिरी चालू है। मंत्रियों और जजों के फोन टैप किए जा रहे हैं। इन्होंने लोकतांत्रिक ढांचे को ही तबाह कर दिया है। पेगासस ने इलेक्शन कमिशन, न्यायपालिका, मीडिया और मंत्रियों तक पर निगरानी की है। इस देश को एक लोकतांत्रिक व्यवस्था की बजाय केंद्र सरकार ने सर्विलांस स्टेट में तब्दील कर दिया है।’

error: Content is protected !!