Breaking News
.

छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल से भी ज्यादा महंगा हुआ नींबू, कीमत जानकर आप रह जाएंगे दंग…

रायपुर। गर्मी बढ़ने के साथ ही सब्जियों के दामों ने आसमान छू लिया है। खासकर नींबू, भिंडी, खीरा, ककड़ी की कीमतों ने आम इंसान की जेब पर भार ला दिया है। दाम बढ़ने के साथ ही लोगों ने नींबू की खरीदारी को भी कम कर दिया है। इक्का-दुक्का लोग ही नींबू खरीद पा रहे है। नींबू के अलावा सब्जियों में भिंडी, गिलकी, लोकी, हरीमिर्च के दाम भी 15 रुपये से बढ़कर 70 से 80 रुपये तक पहुंच गए है। नींबू के दाम आज की तारिख में पेट्रोल-डीजल से भी मंहगे हो गए हैं। 10 दिन पहले तक नींबू के दाम 60-70 रुपये किलो था जो आज बढ़कर 250 रुपये प्रति किलो के पार पहुंच गया है।

इसमें कोई शक नहीं है कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से सब्जियां भी मंहगी हुई है। सब्जियां बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि आगे से ही सब्जियां मंहगी आ रही हैं इसलिए हमें भी मंहगा करना पड़ रहा है। वहीं ग्राहकों का कहना है कि पहले पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े अब सब्जियों के दाम भी बढ़ गए। अगर शिकायत भी कि जाए तो किससे करे ? कोई आम आदमी की सुनने वाला ही नहीं है।

गर्मी के दिनों में ऑफिस जाने वाले या रोजाना मजदूरी पर जाने वाले लोग आम तौर पर शिकंजी पीकर अपना गला तर करने की कोशिश करते हैं लेकिन नींबू के दाम बढ़ने से शिकंजी के दामों में भी बढ़ोतरी हो गई। शहर में कई जगहों पर शिकंजी का ठेला लगाने वाले लोगों ने भी 10 रुपये की जगह 15 रुपये का गिलास कर दिया।

जो भी नींबू खरीदने आता है वो रेट सुनकर ही दंग रह जाता है और झगड़ा करने लगता है कि नींबू इतने महंगे कैसे हो गए। दुकानदारों का कहना है कि वो हर एक ग्राहक को इसकी वजह समझा भी नहीं पाते हैं।

error: Content is protected !!