देश

लालू की बेटी रोहिणी का ट्वीट- राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी, बीजेपी में हड़कंप …

पटना। बिहार में तेजी से बदल रहे राजनीतिक घटनाक्रम के बीच पूर्व मुख्‍यमंत्री रोहिणी आचार्य ने एक ट्वीट के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया है। रोहिणी ने ट्वीट में लिखा है- ‘राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं लालटेन धारी।’ इस ट्वीट के साथ रोहिणी ने पिछले विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान का एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है। वहीं भाजपा (नरेंद्र मोदी) खेमे में हड़कंप मचा हुआ है।

उधर, दिल्‍ली में लालू यादव की दूसरी बेटी मीसा यादव के घर भी हलचल तेज हो जाने की खबर है। वहां कफछ राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा से मिलने पहुंचे हैं।

इधर, पटना में सीएम नीतीश कुमार के शाम 4 बजे राजभवन पहुंचने की सम्‍भावना है। बताया गया है कि राजद नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव भी उनके साथ होंगे। इसके पहले खबर है कि तेजस्‍वी यादव ने राजद विधायक दल की बैठक में विधायकों से साइन लिया है। राज्‍यपाल के सामने कुल 160 विधायकों की परेड कराई जाएगी।

नीतीश कुमार ने राजद से मतभेद के बाद 26 जुलाई 2017 को उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था । 27 जुलाई 2017 को उन्होंने बीजेपी के साथ मिलकर छठी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। सातवीं बार नीतीश कुमार ने 16 नवंबर 2020 को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

इन चुनावों में जेडीयू पहली बार बीजेपी से कम सीटें जीतीं लेकिन मुख्यमंत्री पद पर नीतीश कुमार ही काबिज हुए। अब एक बार फिर राजद और जेडीयू साथ आ रहे है तो आने वाले दिनों में बिहार की राजनीति में कई तरह के परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button