Breaking News
.

कोरबा की दुकानें सुबह 9 से शाम 7 बजे तक खुलेंगी

कोरबा (गेंदलाल शुक्ल) । जिला चेम्बर ऑफ कामर्स की रविवार को आहूत बैठक में शासन की छूट के बावजूद कोरबा की दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खोले रखने का निर्णय लिया गया है। कुछ जरूरी सेवाओं को इससे छूट भी दी गयी है।

चेम्बर अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल ने बताया कि सदस्यों की पुरजोर मांग पर रविवार की सुबह संस्था की बैठक आहूत की गयी थी। इस बैठक में कोरबा की सभी दुकानों को सुबह 9 बजे खोलने, जबकि शाम 7 बजे बंद करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने बताया कि मेडीकल स्टोर, डेयरी और ठेला गुमटी में संचालित दुकानों को इसमें छूट दी गयी है और वे शासन की ओर से तय शुदा समय में दुकानों को संचालन कर सकेंगे। साप्ताहिक अवकाश का दिन पूर्व की तरह ही रहेगा।

उन्होंने बताया कि शासन ने सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को खुला रखने की छुट दी है। लेकिन लॉक-डाउन के अनुभव से नया सीख लेते हुए व्यापारियों ने व्यवसाय का नया समय निर्धारित करने का निर्णय लिया है।

नयी समय सारिणी के अनुसार व्यवसायी अब अपने व्यवसाय के साथ-साथ परिवार को भी पर्याप्त समय दे पायेंगे। इससे उनके परिवारों को भी खुशी हासिल होगी। बहरहाल चेम्बर के इस निर्णय का आम व्यापारी मुक्त कंठ से प्रशंसा कर रहे हैं।

error: Content is protected !!