Breaking News

किसान सभा ने कहा- बिजली बिल के नाम पर लूट और सुविधा के नाम पर शून्य बटा सन्नाटा, सौंपा ज्ञापन …

कोरबा। भिलाई बाजार-हरदी बाजार क्षेत्र में व्याप्त विद्युत संकट के खिलाफ छत्तीसगढ़ किसान सभा ने मोर्चा खोल दिया है। इस संबंध में आज किसान सभा नेताओं ने कोरबा जिले के अधीक्षण अभियंता के नाम एक ज्ञापन कनिष्ठ अभियंता कल्याणी वर्मा को सौंपा तथा विद्युत संकट को दूर करने नए ट्रांसफार्मर लगाने, जर्जर तार लाइनों तथा टूटे खंभों को बदलने, एबी स्विच व डीपी को बदलने तथा मेंटेनेंस गाड़ियों व स्टॉफ की कमी को दूर करने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि विद्युत विभाग के हरदीबाजार वितरण केंद्र के अंतर्गत भिलाई बाजार, रलिया, कटसिरा, उमेदीभाठा, मूढाली, केसला, पंडरी पानी, अखरा पाली, छुईहापारा, गंगदेई, पखनापारा, नवा पारा, भलपहरी, छिंदपुर, मौहाडीह, दर्री सहित अनेकों गांव आते हैं। ये गांव लचर व्यवस्था तथा रखरखाव में लापरवाही से विद्युत संकट से जूझ रहे हैं, जबकि मेंटेनेन्स के नाम पर करोड़ों रुपयों का खर्च कागजों में दिखाया जा रहा है।

किसान सभा के जिला सचिव प्रशांत झा ने आरोप लगाया है कि गरीबों का बिजली बिल माफ करने के बजाए कोरोना काल में भी छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें मनमाने तरीके से एकमुश्त बिजली बिल भेजकर लूटने का काम कर रही है, जबकि सुविधाओं के नाम पर शून्य बटा सन्नाटा है। ज्ञापन सौंपने वालों में जवाहर सिंह कंवर, प्रशांत झा, दीपक साहू, बग्गू सिंह राजपूत, सुरज खूंटे, प्रकाश भारद्वाज, त्रिवेंद्र पाटले, प्रशांत जायसवाल आदि किसान सभा नेता शामिल थे।

किसान सभा नेता दीपक साहू ने कहा कि बार-बार की ट्रिपिंग की समस्या से क्षेत्र में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश बढ़ता जा रहा है। भिलाई बाजार, रलिया व अखरापाली में तत्काल ट्रांसफॉर्मर बदले जाने की जरूरत है और दलीप सागर से अखरापारा, पखनापारा से गंगदेई तक के तार बदले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि भिलाई बाजार उपकेंद्र का एबी स्विच खराब है, इसे सुधारने के साथ ही चौक के फीडर को भिलाई बाजार फीडर से जोड़ना जरूरी है। कई गांवों के केबल पूरी तरह से सड़-गल गए हैं और लोग जान-माल के नुकसान की आशंका में जी रहे हैं। कोसमभाटा तालाब के बीचों-बीच से गुजरी लाइन से कभी भी बड़ा हादसा जो सकता है।

किसान सभा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह कंवर ने बिजली व्यवस्था में जल्द सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि हरदी बाजार क्षेत्र की ग्रामीण जनता बिजली विभाग की लूट और निष्क्रियता के खिलाफ बड़े पैमाने पर एकजुट होकर सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रही है।

error: Content is protected !!