Breaking News
.

खालिस्तानी समूह ने दी खुली चेतावनी, शिमला पुलिस मुख्यालय पर हो सकता है मोहाली जैसा हमला …

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को खालिस्तानी सिख संगठन सिख फॉर जस्टिस ने चेतावनी दी है। खबर है कि संगठन ने चेताया है कि यह हमला शिमला पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता है। हाल ही में हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे मिले ते। इसके बाद ही पुलिस ने जनरल काउंसल गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, पन्नू ने ऑडियो मैसेज के जरिए चेतावनी दी है, ‘यह ग्रेनेड हमला शिमला पुलिस मुख्यालय पर भी हो सकता है।’ साथ ही संगठन ने सीएम ठाकुर को मोहाली हमले से सबक लेने की सलाह दी है। संगठन का कहना है कि सिख समुदाय को उकसाया नहीं जाना चाहिए।

सोमवार को मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के मुख्यालय पर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड दागी गई थी। हालांकि, घटना में किसी को भी चोट लगने की खबर नहीं थी। मोहाली पुलिस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘सेक्टर 77, एसएएस नगर में शाम करीब 7.45 बजे मामूली धमाका की खबर है। कोई नुकसान नहीं हुआ है। वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और जांच की जा रही है। फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।’

धर्मशाला पुलिस ने पन्नू के खिलाफ IPC की धारा 153-A और 153-B, UAPA की धारा 13 समेत कई अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। रविवार को धर्मशाला स्थित विधानसभा में खालिस्तानी झंडे मिलने के बाद पुलिस को सूचना दी गई थी। इसके तुरंत बाद ही गेट और दीवारों से झंडे हटाए गए।

हिमाचल प्रदेश पुलिस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, ‘ADGP-CID, IG/DIG रैंज और जिला पुलिस अधीक्षकों को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करने और होटल, सराय आदि जैसे संभावित ठिकानों पर कड़ी निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्हें स्पेशल सिक्युरिटी यूनिट्स, बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड्स, और क्विक रिएक्शन टीम को तैयार  रखने और हाई अलर्ट पर रहने और डैम, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, शहरों सरकारी भवनों और अहम स्थानों की सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए गए हैं।’

error: Content is protected !!