Breaking News
.

छत्तीसगढ़ का 33वां जिला होगा खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जीत के 3 घंटे बाद ही पूरा किया चुनावी वादा …

रायपुर। राज्य गठन के 20 बाद भी जिला बनने का इंतजार कर रहा खैरागढ़ को छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चुनाव जीतने के मात्र 3 घंटे के भीतर जिला बना दिया। जो काम भाजपा 15 साल सत्ता में रहते हुए नहीं कर पाई वह सभी काम कांग्रेस की सरकार ने सत्ता में आते ही पूरे कर दिए। चाहे सक्ती को जिला बनाने की बात हो या गौरेला पेंड्रा मरवाही को जिला बनाना हो या सारंगढ़ को जिला बनाने की बात हो। ये सभी पिछले 15 साल से अधिक समय से जिला बनाने की बाट जोह रहे थे लेकिन भाजपा के नेता सत्ता का सुख भोग रहे थे। कांग्रेस की सरकार सत्ता में आते ही जनता के सारे काम कर रही है। बहुपतिक्षित मांगों को पूरा कर रही है। यही कारण है कि जनता ने भी कांग्रेस सरकार पर भरोसा जताया है।

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ उपचुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने शनिवार देर शाम खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को नया जिला बनाने की घोषणा कर दी। कांग्रेस की नव निर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा सीएम से मिलने पहुंची थी। कांग्रेस उम्मीदवार को जीत का प्रमाण पत्र मिलने के 3 घंटे के भीतर पूरा कर दिया। खैरागढ़-गंडई अब छत्तीसगढ़ प्रदेश का 33वां जिला होगा। सीएम ने अपने कार्यकाल के साढ़े तीन साल में यह छठवां जिला बनाया है।

सीएम ने खैरागढ़-छुईखदान-गुंडई को नया जिला बनाने के साथ साल्हेवारा को पूर्ण तहसील और जालबांधा को उप तहसील का दर्जा देने का भी ऐलान कर दिया। सीएम निवास कार्यालय में खैरागढ़ विधानसभा की जीत पर आभार प्रदर्शन नवनिर्वाचित विधायक यशोदा वर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। सीएम ने कहा कि जनता ने सरकार की कामकाज पर अपनी मुहर लगाई है। पिछले चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 56 हजार से अधिक मत मिले है।

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि सांसद राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कहा था कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफी की जानी है, लेकिन हमने उसे 2 घंटे के भीतर ही पूरा किया। खैरागढ़ को हमने 24 घंटे के भीतर जिला बनाने का वायदा किया था। हमने कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा की जीत के 3 तीन घंटे के भीतर पूरा कर दिया है। इस दौरान मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम उपस्थित रहे। राजस्व सचिव नीलम नामदेव एक्का ने बताया कि खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने की प्रक्रिया राजस्व विभाग ने शुरू कर दी है।

error: Content is protected !!