Breaking News
.

IAF पायलट के परिवार को केजरीवाल सरकार ने दिए 1 करोड़ रुपए, विमान दुर्घटना में गई थी जान …

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना (IAF) फ्लाइट लेफ्टिनेंट सुनील मोहंती के परिवार को एक करोड़ रुपये का ‘सम्मान राशि’ दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने प्रदान की है, जिनकी 2019 में एक एयर मेंटिनेंस मिशन के दौरान जान चली गई थी। एक सरकारी बयान के अनुसार, पालम विहार की विधायक भावना गौड ने सोमवार को मोहंती के द्वारका स्थित आवास पर जाकर उनके माता-पिता को एक करोड़ की राशि का चेक सौंपा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहना है कि हम उनके जीवन की कीमत नहीं लगा सकते, लेकिन यह प्रावधान उनके परिवारों को शक्ति और समर्थन देता है। हम हमेशा शहीदों के परिवारों के साथ खड़े रहेंगे और हर संभव मदद करेंगे।

दिवंगत सुनील मोहंती भारतीय वायु सेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट के रूप में कार्यरत थे और 24 जून, 2016 से 43 स्क्वाड्रन वायु सेना में तैनात थे। उन्हें 3 जून, 2019 को अरुणाचल प्रदेश में मेहकुका एयरफील्ड पर एक एयर मेंटिनेंस मिशन करने के लिए AN-32 KA-2752 विमान उड़ाने के लिए कमीशन किया गया था, मिशन के दौरान उनका विमान लापता हो गया था।

इसके बाद, विमान का मलबा 12 जून, 2019 को अरुणाचल प्रदेश के परी हिल्स, सियांग के एक रास्ते मेचुका में पाया गया था। हादसे में जान गंवाने वालों में सुनील मोहंती भी शामिल थे।

error: Content is protected !!