Breaking News
.

काशी को मिला रुद्राक्ष, पीएम बोले-कला और संस्कृति का बड़ा केंद्र बनेगा यह अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ….

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने गुरुवार की दोपहर वाराणसी को रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर की सौगात दी। कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि लंबे समय बाद यहां आने का मौका मिला है। इस शहर का मिजाज ऐसा है कि लंबे समय बाद भी मिलने पर भरपूर रस दे देता है। आज काशी में विकास की गंगा बही है। सैकड़ों करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ। पीएम ने कहा कि यह सेंटर कला और संस्कृति का बड़ा केंद्र बनेगा। रुद्राक्ष से काशी का श्रृंगार पूरा हुआ है। काशी की प्रतिभाओं को यह एक मंच देगा। यहां अब अंतरराष्ट्रीय आयोजन करने में मदद मिल सकेगी।

पीएम ने कहा कि यह रुद्राक्ष काशी के प्राचीन रूप को आधुनिक स्वरूप दे रहा है। बाबा की नगरी वैसे भी कभी थकती नहीं, कभी रुकती नहीं। काशी ने इसे एक बार फिर साबित किया है। कोरोना काल में जब दुनिया रुकी थी, काशी संयमित और अनुशासित तो हुई लेकिन सृजन की धारा बहती रही। पीएम मोदी ने कहा कि भारत के परम मित्र जापान और जापान के लोगों को बहुत बहुत धन्यवाद देता हूं। जापान के प्रयास से काशी को यह सौगात मिली है। जब इसका शिलान्यास हुआ पीएम कैबिनेट में सेक्रेटरी थे। तभी से उनका सहयोग इसमें मिलता रहा है।

पीएम मोदी ने पूर्व पीएम शिंजो अबे को भी धन्यवाद दिया। बताया कि किस तरह शिंजो अबे ने अपने अधिकारियों को इस आइडिया पर काम करने के लिए कहा था। आज दोनों देशों के प्रयासों पर मिठास का नया अध्याय लिखा जा रहा है। काशी के रुद्राक्ष की तरह ही गुजरात में भी जापानी जेन गार्डेन का उद्घाटन हुआ था। पीएम मोदी ने कहा कि देश के कई विकास कार्यों में जापान हमारा सहयोगी है। बुलेट ट्रेन, दिल्ली अहमदाबाद कारिडोर समेत कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं। 

error: Content is protected !!