Breaking News
.

जज की पत्नी ने भाई के घर जाकर लगाई फांसी, लाश के पास मिले 3 सुसाइड नोट ….

नई दिल्ली। साकेत कोर्ट के एडिशनल सेशंस जज अशोक बेनीवाल की पत्नी अनुपमा बेनीवाल (42 साल) ने कथित तौर पर अपने भाई के घर पर फंखे से लटक कर खुदकुशी कर ली। पुलिस के मुताबिक, एएसजे अशोक बेनीवाल साकेत कोर्ट कॉम्प्लेक्स में ही रहते हैं। अशोक बेनीवाल ने 28 मई को उनकी पत्नी अनुपमा के घर से लापता होने के बारे में साकेत थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया था कि पत्नी का मोबाइल फोन भी घर पर है।

दिल्ली के साकेत कोर्ट के जज की पत्नी द्वारा एक भाई के घर जाकर कथित तौर पर फंखे से लटक कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। जज ने शनिवार को पुलिस में पत्नी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस को शव के पास से तीन सुसाइड नोट भी मिले हैं।

शिकायत के बाद पुलिस ने तलाश शुरू की तभी 28-29 मई की दरमियानी रात जज को जानकारी मिली कि उनकी पत्नी अनुपमा ने दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके में अपने रिश्तेदार के घर पर फंखे से लटकर कर सुसाइड कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि अशोक बेनीवाल ने शनिवार 28.05.2022 की रात 10.30 बजे पुलिस को अपनी पत्नी की गुमशुदगी के बारे में सूचना देकर बताया कि वह सुबह करीब 11.30 बजे मालवीय नगर बाजार गई थीं और उसके बाद घर वापस नहीं आईं। साकेत थाना पुलिस ने तुरंत गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस स्टाफ ने आसपास के इलाके में बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। उस दौरान एक फुटेज में एक ऑटो रिक्शा की पहचान की गई और ऑटो मालिक का पता लगाया गया, जो रघुबीर नगर जेजे कॉलोनी में रहता था। पुलिस उस पते पर पहुंची और ऑटो चालक से पूछताछ की। चालक ने बताया कि उस अनुपमा बेनीवाल को मैदानगढ़ी थाना क्षेत्र के राजपुर खुर्द में छोड़ा था।

पुलिस ने यह जानकारी बेनीवाल के साथ साझा की तो पता चला कि अनुपमा का भाई वहां रहता है। इसके बाद अशोक बेनीवाल पुलिस स्टाफ के साथ राजपुर खुर्द एक्सटेंशन पहुंचे तो घर अंदर से बंद मिला। लोहे की ग्रिल तोड़कर दरवाजा खोला गया। पुलिस घर के अंदर पहुंची तो पहली मंजिल के एक कमरे में अनुपमा बेनीवाल का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका मिला। उनके भाई का परिवार दूसरी मंजिल पर रहता है। शव के पास से तीन सुसाइड नोट भी मिले हैं।

आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है। पुलिस ने शव को एम्स की मोर्चरी में रखवा दिया है। आगे की जांच की जा रही है।

 

error: Content is protected !!