Breaking News
.

कोरबा जिले के 15 ब्लॉकों में जन जागरण अभियान की हुई शुरूवात…

कोरबा। देश भर में महंगाई के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा जन-जागरण अभियान व पदयात्रा अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार कोरबा जिले के सभी 15 ब्लॉकों में ब्लॉक स्तर पर जन-जागरण अभियान की शुरूवात की गई। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र जायसवाल एवं सपना चौहान ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस के निर्देशानुसार यह जन जागरण व पदयात्रा अभियान दिनांक 14 नवम्बर से 29 नवम्बर तक चलाया जाना है। दर्री ब्लॉक अंतर्गत दर्री बाजार क्षेत्र में ब्लॉक अध्यक्ष सुधीर जैन के नेतृत्व में जन जागरण अभियान की शुरूवात की गई।

जमनीपाली ब्लॉक के संगठन प्रभारी राजेन्द्र तिवारी दर्री ब्लॉक के प्रभारी श्याम सुंदर सोनी, सहायक प्रभारी राजेन्द्र सिंह ठाकुर तथा लोकसभा प्रभारी आत्माराम क्षत्री के साथ साथ महापौर राजकिशोर प्रसाद, कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर, कुसुम द्विवेदी, गीता गभेल, क्रांति सोनी, द्रोपती तिवारी, राजेश चौहान, भुवनेश्वर दुबे, बी. सी. नामदेव, डॉ. नेताम, सरोजनी मेहर, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट, रमेश नवरंग, सुरेश राठौर आदि सहित भारी संख्या में कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर लोक सभा प्रभारी आत्माराम क्षत्री ने कहा कि मोदी राज में महंगाई चरम पर है। जबसे मोदी ने सत्ता पायी है तभी से महंगाई दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की कर रही है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, अनाज, सब्जियों सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं आम आदमी की पहुंच से दूर हो गई है। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने बताया कि हर साल 02 करोड़ नये लोगों को रोजगार का वायदा करने वाले मोदी सरकार के कार्यकाल में बेरोजगारी दर अब तक के सर्वोच्च स्तर पर है। नये लोगों को रेाजगार उपलब्ध कराना तो एक तरफ रहा, रोजगार प्राप्त लोगों की नौकरियां भी मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण चली गयी।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल ने कहा कि प्रति परिवार 15 लाख रूपये देने का वायदा और अच्छे दिन आएंगे के जुमले वाला नारा का आज तक पता नहीं चला। गलत नीतियों के साथ नोटबंदी, जीएसटी व निजीकरण के कारण लाखों युवाओं के रोजगार समाप्त हो गये हैं। जिला कांग्रेस के शहर अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि मोदी सरकार किसानों के आय में दोगुना बढ़ोत्तरी का वायदा कर सत्ता हासिल किया, लेकिन इस वायदा का पूरा करना दूर की बात उल्टे किसानों को अपमानित करने का काम कर रही है। तीन काले कृषि कानून को मनमाने नीति के तहत लागु कर किसानों को धोखा देने के कार्य में लगी हुई है केन्द्र की मोदी सरकार। जन जागरण सभा को कुसुम द्विवेदी, संतोष राठौर, सुधीर जैन, श्याम सुंदर सोनी, राजेन्द्र सिंह ठाकुर आदि ने भी सम्बोधित किया।

error: Content is protected !!