Breaking News
.

बिलासपुर, रायपुर, रायगढ़, कोरबा और दुर्ग में आईटी का छापा, छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई, 100 से ज्यादा टीमें कर रही एक साथ जांच, मंत्री का रिश्तेदार भी शामिल

रायपुर। आयकर विभाग ने बुधवार को छत्तीसगढ़ में सात स्थानों पर एक साथ छापा मारकर बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग के 100 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों की टीम रायुपर, कोरबा, रायगढ़ व दुर्ग में बड़े व्यवसायियाें के अलग-अलग ठिकानों पर जांच कर रही है। छापे की कार्रवाई में प्रदेश के एक मंत्री के रिश्तेदार का नाम भी सामने आ रहा है।

आयकर विभाग को बड़ी कर चोरी की आशंका है। एक साथ छापे से प्रदेश के अन्य कारोबारियों और ठेकेदारों में हड़कंप है। जिन जगहों पर छापा पड़ा हैं वहां घर के बाहर पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। छापे की चपेट में आये कारोबारी कोयला, कंस्ट्रक्शन, परिवहन, सराफा और उद्योग जैसे कारोबार से जुड़े हुए हैं। छापे में एक मंत्री का रिश्तेदार भी आया है। वहीं आयकर विभाग के अफसर कार्रवाई के संबंध में अभी कुछ नहीं बता रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह छत्तीसगढ़ सेल्स कॉरपोरेशन व सर्वमंगला कंस्ट्रक्शन के रायपुर, रायगढ़, दुर्ग व कोरबा में एक साथ छापेमारी कार्रवाई की है। दोनों संस्थानों के अलग-अलग करीब एक दर्जनभर ठिकानों पर इनकम टैक्स के अधिकारी दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रहे हैं। कोरबा जिले के दर्री रोड रोड स्थित अग्रसेन कन्या महाविद्यालय के पास छत्तीसगढ़ कॉरपोरेशन के संचालक भगवान दास अग्रवाल व उनके भाई राजकुमार अग्रवाल के निवास में बिलासपुर व रायपुर की टीम बुधवार की सुबह पहुंची है। पावर हाउस रोड स्थित संचालित ज्वेलर्स की दुकान व ट्रांसपोर्ट नगर स्थित कार्यालय में भी इनकम टैक्स की टीम जांच पड़ताल कर रही है।

भगवान दास अग्रवाल कोरबा में ज्वेलरी फ्रेंचाइजी अनोपचंद-तिलोकचंद के संचालक हैं। वहीं राजकुमार अग्रवाल का कोयले का भी कारोबार है। आयकर विभाग की टीम ने रायपुर के चौबे कॉलोनी स्थित रवि सिंघल के घर पर दबिश दी है। रायपुर ओवरब्रिज के किनारे स्थित उनके दफ्तर पर भी आयकर की जांच जारी है। रवि सिंघल रायगढ़ की कंपनी स्कॉई अलॉइज के मालिक हैं। रायपुर के शंकर नगर में अलका सोनी, वॉलफोर्ट सिटी में प्रदीप अग्रवाल के घर और अमित-सुमित अग्रवाल के तेलीबांधा स्थित कार्यालय व दुर्ग में पंचशील नगर में एक कारोबारी के यहां छापा पड़ने की जानकारी मिली है।

error: Content is protected !!