Breaking News
.
File Photo

पार्थ चटर्जी हैं कारण या 2024 की तैयारी? ममता बनर्जी करेंगी कैबिनेट में फेरबदल …

कोलकाता। सीएम बनर्जी ने घोषणा की है कि बुधवार को कैबिनेट में फेरबदल किए जाएंगे, क्योंकि चटर्जी के बाहर जाने और नवंबर 2021 में दो मंत्रियों के निधन के बाद कुछ विभाग रिक्त हो गए हैं। सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक के बाद उन्होंने बताया, ‘बुधवार को छोटा फेरबदल किया जाएगा। करीब चार से पांच मंत्रियों का इस्तेमाल संगठन के काम के लिए किया जाएगा। हम कैबिनेट में 5 से 6 नए चेहरे शामिल करेंगे।’ इसके अलावा सीएम बनर्जी ने राज्य में 7 नए जिलों को बनाने का भी बात कही है।

पश्चिम बंगाल सरकार में बड़ा फेरबदल हो सकता है। खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीम में करीब 4 नए मंत्रियों की एंट्री हो सकती है। वहीं, कुछ दिग्गजों को संगठन में भेजा जाएगा। इस बात की जानकारी सीएण बनर्जी ने सोमवार को दी है। खास बात है कि राज्य में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी से जुड़ा कैशकांड सामने आने के बाद सियासत तेज हो गई है। उन्हें 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था।

बनर्जी ने बताया, ‘दो वरिष्ठ नेताओं सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे का निधन हो चुका है। पार्थ हिरासत में हैं। इनके काम कौन करेगा? किसी को तो करना होगा। मुछ मंत्रालय रिक्त हैं। यह संभव नहीं है कि मैं अकेले ही सबकुछ संभाल लूं। हमें यह साथ करना होगा।

सीएम बनर्जी के इस कदम को लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा है। खबर है कि भारतीय जनता पार्टी से तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियों को जगह दी जा सकती है। केंद्रीय मंत्री के तौर पर अनुभव के मद्देनजर सीएम बनर्जी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती हैं।

हाल ही में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद बनर्जी ने कैबिनेट के वरिष्ठ सदस्य पार्थ चटर्जी के खिलाफ कार्रवाई की थी। उन्होंने मंत्री पद से हटा दिया गया था। वहीं, इसके बाद टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने चटर्जी को पार्टी से निलंबित किए जाने की घोषणा की थी।

error: Content is protected !!