Breaking News
.

आईपीएल : UAE के 14 होटलों के स्टाफ का हुआ कोरोना टेस्ट; पूरे टूर्नामेंट में खिलाड़ियों समेत 30 हजार से ज्यादा होंगे टेस्ट …

नई दिल्ली। दूसरे फेज में कम मैच होने के बावजूद ज्यादा कोविड टेस्ट होंगे। खिलाड़ियों के UAE पहुंचने से पहले दुबई और अबु धाबी की 14 होटलों के करीब 750 से ज्यादा स्टाफ का टेस्ट हुआ। नए कोविड प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स का हर तीसरे दिन टेस्ट होगा। टूर्नामेंट के दौरान 30 हजार कोरोना टेस्ट होंगे। इसके अलावा, सुरक्षित बायो-बबल के लिए नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ को लीग के खत्म होने तक उन्हीं 14 होटलों में ठहराया गया है, जिसमें खिलाड़ी हैं।

IPL के दूसरे फेज को कोरोना से बचाने के लिए BCCI कड़ी मशक्कत कर रहा है। लीग के दौरान इमरजेंसी मेडिकल सर्विस, स्पोर्ट्स मेडिसिन सपोर्ट, स्पेशलिस्ट टेली कंसल्टेशन, डॉक्टर ऑन कॉल, एंबुलेंस, एयर एंबुलेंस जैसी सर्विसेस के लिए UAE के VPS हेल्थकेयर को पार्टनर बनाया है। मेडिसिन और कोविड-19 मैनेजमेंट के लिए 100 मेंबर्स टीम बनाई गई है, जो खिलाड़ियों की मदद करेगी। हर मैच के लिए स्टेडियम में दो मेडिकल टीमें उपलब्ध रहेंगी, जिसमें डॉक्टर्स, नर्स, पैरामेडिक्स और लैब टेक्नीशियन होंगे।

वीपीएस हेल्थकेयर के CEO डॉक्टर शाजिर गफ्फार ने कहा, ‘हमारी टीम IPL के दौरान मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तैयार है। हम पूरे टूर्नामेंट के दौरान सुरक्षित महौल देने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। महामारी के दौरान हाई-प्रोफाइल स्पोर्ट्स इवेंट के मामले में UAE का स्ट्राइक रेट अच्छा है। IPL के बाद टी20 वर्ल्ड कप भी है। उम्मीद है कि इससे UAE एक सुरक्षित ग्लोबल स्पोर्टिंग डेस्टिनेशन बनकर उभरेगा।’

IPL के लिए सीमित संख्या में फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति मिल गई है। 19 सितंबर से UAE के तीन शहर दुबई, अबु धाबी और शारजाह में इस बहुप्रतीक्षित टी20 लीग का दूसरा फेज खेला जाएगा। पहला मुकाबला दुबई में डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा।

2019 के बाद यह पहला मौका होगा, जब फैंस की मौजूदगी में लीग के मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, लीग के आयोजकों ने यह नहीं बताया कि कितने प्रतिशत फैंस को स्टेडियम में एंट्री मिलेगी। लेकिन सूत्रों के अनुसार, स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत फैंस को एंट्री दी जाएगी।

error: Content is protected !!