Breaking News
.

खुफिया रिपोर्टः शराब माफिया जुटा रहे एके-47, गैंगवार की आशंका से पुलिस अलर्ट …

नई दिल्ली। शराब माफिया एके-47 जैसे घातक हथियार से लैस हो रहे हैं। 10 से अधिक शराब धंधबाजों के सिंडिकेट ने हाल में बड़े हथियार जुटाये हैं। उत्तर बिहार में खुफिया रिपोर्ट पर पुलिस मुख्यालय ने इसको लेकर उत्तर बिहार के पुलिस कप्तानों को अलर्ट किया है। साथ ही शराब धंधेबाजों के हथियार को बरामद करने के लिए सूचना जुटाकर कारगर छापेमारी का निर्देश दिया है।

खुफिया सूत्रों का कहना है कि हरियाणा, पंजाब, यूपी, झारखंड, बंगाल आदि राज्यों से आने वाली शराब की खेप को माफिया रास्ते में ही लूट ले रहे हैं। एक दूसरे के शराब पर हाथ साफ करने को लेकर हथियारबंद दस्ता अलग-अलग राज्यों से आने वाली शराब की खेप की टोह लेते हैं। इसके बाद रास्ते में शराब लूटकर ट्रक को लावारिस छोड़ दे रहे हैं।

खेप की सुरक्षा के लिए शराब धंधेबाज सिंडिकेट बनाकर हथियार से लैस होकर आने वाले शराब की रेकी करते हैं। इसके लिए शराब धंधेबाजों में हथियार खरीदने की होड़ है। बता दें कि शराब लूटने का खेल पहले भी कई शराब धंधबाजों से पूछताछ में पुलिस के सामने आ चुकी है।

कांटी पानापुर में बीते साल शराब की बड़ी खेप की बरामदगी के दौरान पुलिस टीम ने धंधेबाजों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा हथौड़ी इलाके के शराब धंधेबाजों के बीच कई बार मुठभेड़ हो चुकी है। हाईवे पर दो ग्रुप का आमना-सामना होने के बाद फायरिंग की बात आम है।

मोतीपुर में चार दिन पहले कार में साहेबगंज इलाके के युवक की गोली लगा शव मिलने को भी पुलिस इस कड़ी से जोड़कर छानबीन कर रही है। इससे पहले शराब माफिया सकरा और औराई इलाके में कई बार एक दूसरे पर हमला कर चुके हैं, इसमें गोली मारकर हत्याएं भी हुई है।

कुछ शराब माफिया के पास बड़े हथियार होने की सूचना मिलती रही है। इन गिरोहों से जुड़े धंधेबाजों के ठिकाने पर लगातार छापेमारी भी हो रही है। शराब धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाये जा रहे हैं।- जयंतकांत, एसएसपी

मिठनपुरा इलाके के एक अपार्टमेंट से 100 करोड़ रुपये से अधिक के शराब धंधे के हिसाब की डायरी के साथ गिरफ्तार हुए अमित कुमार से पूछताछ में भी एके-47 धारी शराब धंधेबाज का खुलासा हुआ था। हालांकि पुलिस अमित से पूछताछ के बाद चिह्नित हुए धंधेबाज के हथियार की बरामदगी में सफल नहीं हो पाई।

error: Content is protected !!