Breaking News
.

मध्यप्रदेश में सांप्रदायिक तनाव फैलाने की साजिश का इनपुट, इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद एमपी पुलिस अलर्ट, 12 जिलों पर नजर …

भोपाल। मध्यप्रदेश की इंटेलिजेंस ने सूबे की पुलिस को अलग-अलग जिलों में सांप्रदायिक फिजा बिगड़ने का अलर्ट जारी किया है। पुलिस को निर्देश है कि वो प्रदेश में इस तरह की साजिश पर नजर रखने और इसे नाकाम करने की व्यवस्था करें। साथ ही, इन संबंधित जिलों अतिरिक्त सतर्कता बरतने की नसीहत भी की गई है।

सूत्रों की मानें, तो इंटेलिजेंस की ओर से पुलिस को प्रदेश की राजधानी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा समेत 12 से अधिक शहरों में सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने के इनपुट मिले हैं। इस इनपुट के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों की पुलिस को कानून और सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के साथ ऐसी घटनाओं की जानकारी इकट्ठी करने को कहा गया है। साथ ही इस तरह की गतिविधि या साजिशों या प्लानिंग में लिप्त संदिग्ध के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी जारी किये गए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मध्यप्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां मिले इनपुट के आधार पर खासतौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर खासतौर पर व्हाट्सएप, टेलीग्राम आदि के ग्रुप्स पर नजर रख रही है। इंटेलिजेंस को सबूत मिले हैं कि कुछ कट्टरपंथी ग्रुप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सांप्रदायिक माहौल बनाने में जुटे हैं। ऐसे में जिला पुलिस के साथ साइबर पुलिस सोशल मीडिया पर लगातार नज़र बनाए हुए है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ऐसे ग्रुप जो सामूहिक रूप से किसी भी सांप्रदायिक सौहार्द्र खराब करने की साजिश कर रहा है, उन पर विशेष तौर पर नजर रखी जा रही है।

पिछले दिनों इंदौर में एक चूड़ी वाले से मारपीट के बाद गिरफ्त में आए चार आरोपियों के तार प्रदेश के कई जिलों के असामाजिक तत्वों से जुड़े होने की बात सामने आई थी। इस घटना के पाकिस्तानी और तालिबानी संदिग्ध लोगों से सोशल मीडिया पर कनेक्शन मिलने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के बीच हड़कंप मच गया था। इस मामले में प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर की एजेंसियां जांच में जुटी हैं। ऐसी घटना के बाद प्रदेश के कई जिलों में सांप्रदायिक माहौल खराब करने के लगातार इनपुट मिलने पर पुलिस को अलर्ट किया गया है।

error: Content is protected !!