Breaking News
.

भारतीय सेना को मिले 288 जांबाज अफसर, छत्तीसगढ़ से एक कैडेट् पास-आउट …

देहरादून। आईएमए में शनिवार को आयोजित पासिंग आउट परेड में यूपी से सबसे ज्यादा 50 जेंटलमैन कैडेट्स पास आउट हुए हैं। दूसरे नंबर पर उत्तराखंड के 33 युवा भारतीय सेना में अफसर बने हैं। 319 भारतीय और 68 विदेशी कैडेट अपने देशों की सेना में अफसर बन हैं। उत्तर प्रदेश से 50, उत्तराखंड से 33, बिहार से 28, हरियाणा से 25, महाराष्ट्र से 22।

भारतीय सैन्य अकादमी में अंतिम पग भरते ही 288 नौजवान भारतीय सेना का हिस्सा बन गए। इनके साथ ही 10 मित्र देशों के 89 विदेशी कैडेट भी पास आउट हुए। दक्षिण पश्चिम कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल अमरदीप सिंह ने परेड की सलामी ली।

आईएमए के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल आलोक जोशी भी मौजूद रहे। यूपी से सर्वाधिक 50 कैडेट्स पास आउट हुए हैं। परेड के बाद अंतिम पग पार करते हुए हेलीकॉप्टर से पासआउट जेंटलमैन कैडेट पर फूल बरसाए गए।

पंजाब से 21, राजस्थान से 20, दिल्ली से 15, हिमाचल प्रदेश से 13, केरल से नौ, मध्य प्रदेश से आठ, तेलंगाना और जम्मू एंड कश्मीर से छह-छह, तमिलनाडू और पश्चिम बंगाल से पांच-पांच, कर्नाटक से चार, आंध्र प्रदेश, ओडिसा और त्रिपुरा से दो-दो, अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, मणिपुर, सिक्कम, झारखंड से एक-एक, नेपाल मूल (भारतीय सेना) से छह युवा भारतीय सेना में अफसर बने हैं।

error: Content is protected !!