Breaking News
.

वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज के लिए इंडिया टीम का ऐलान, विराट कोहली कर दिए गए टीम से बाहर …

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी महीने के आखिर में होने वाली पांच मैचों की T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने कैरेबियाई दौरे पर होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का चयन किया है। इस दौरे पर रोहित शर्मा टी20 सीरीज में टीम के कप्तान होंगे, जबकि विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं हैं।

हैरान करने वाली बात ये है कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आर अश्विन की फिर से वापसी हो गई है। दिग्गज ऑफ स्पिनर को पहले टी20 विश्व कप में मौका मिला था, लेकिन इसके बाद एक ही सीरीज वे खेल पाए और फिर बाहर हो गए। हालांकि, अच्छी बात ये है कि केएल राहुल और कुलदीप यादव की भी वापसी हो गई है, लेकिन ये खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही टीम में लौट पाएंगे।

इस दौरे के लिए विराट कोहली को टीम में जगह नहीं मिली है। वनडे टीम से उनको आराम मिला था, जबकि टी20 सीरीज को लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी नहीं दी है। अगर ये कहा जाए कि वे टी20 टीम से बाहर हैं तो गलत नहीं होगा। हालांकि, उनकी चोट को देखें तो कहा जा सकता है कि उनको आराम दिया गया है। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया गया है। बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है, क्योंकि अगस्त के आखिर में टीम इंडिया को एशिया कप भी खेलना है।

विराट और बुमराह के अलावा युजवेंद्र चहल को भी आराम दिया गया है, जो इस पांच मैचों की टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उमरान मलिक को लगातार तीन सीरीजों के लिए चुना गया, जिसमें उनको दो मौके मिले, लेकिन चौथी सीरीज में उनको ड्रॉप कर दिया गया। इसके अलावा रुतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन को भी ड्रॉप किया गया है। सैमसन फिर भी अच्छी पारी खेले थे, लेकिन गायकवाड़ फॉर्म से जूझते नजर आए थे।

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 29 जुलाई से शुरू होगी, जो 7 अगस्त तक चलने वाली है। पहले तीन मुकाबले कैरेबियाई सरजमीं पर खेले जाएंगे, जबकि दो मैच फ्लोरिडा के लॉडरहिल में आयोजित होंगे। ये यूएसए का एरिया है। पहला मैच 29 जुलाई, दूसरा मैच 1 अगस्त को, तीसरा मैच दो अगस्त, चौथा मैच 6 अगस्त को और पांचवां मैच 7 अगस्त को खेला जाएगा।

error: Content is protected !!