Breaking News
.

टी20 वर्ल्ड कप में कोहली इस खिलाड़ी को हर मैच में देंगे मौका…

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप की मेगा इवेंट का आगाज 17 अक्टूबर से UAE में होगा. जिसमें भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगा, तब भारत के कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और मेंटॉर धोनी के लिए ये बड़ी समस्या हो सकती है कि किस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करें और किसको नहीं.

 

 

हालांकि भारत ने जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, उसमें एक से बढ़कर एक खिलाड़ी शामिल हैं. ऐसे में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप के हर मैच की प्लेइंग इलेवन में भारत के लिए पक्का खेलेगा. वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैं. रविंद्र जडेजा अपनी बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग से मैच का रुख पलटने वाले खिलाड़ी हैं. जडेजा अभी अपने करियर के शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट से लेकर टी-20 तक उन्होंने टीम में अपनी जगह बनाई हुई है.

 

 

जो विराट कोहली और रोहित शर्मा की बात करते हैं, उन्हें जडेजा को देखना चाहिए. जडेजा का तो हर मैच में खेलना पक्का है. जडेजा के अलावा वर्ल्ड कप में राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती और आर अश्विन जैसे स्पिनर हैं, लेकिन बल्लेबाजी के कारण जडेजा प्लेइंग XI में पहली पसंद होंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम रविंद्र जडेजा को पहले स्पिनर के रूप में शामिल करती है या फिर तीसरे स्पिनर के रूप में. अभी तक के जो भी हालात रहे हैं, उसे देखकर यही लगता है कि कोच शास्त्री, कप्तान कोहली और मेंटर धोनी के दिमाग में पहला नाम होंगे जब प्लेइंग इलेवन चुनने की बात होगी.

 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर.

error: Content is protected !!