Breaking News
.

श्रीनगर आतंकी हमला मामले में ISIS ने जारी किया हमले का वीडियो, अभी और हो सकते हैं हमले …

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, हमले का दावा ISIS और द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने किया है, टीआरएफ लश्कर-ए-तैयबा की एक आतंकी टीम है, जो जम्मू और कश्मीर में साल 2019 के बाद से धरातल पर सामने आई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “उन्होंने हमले को फिल्माने के लिए एक पेशेवर बॉडी कैमरे का इस्तेमाल किया और फिर जिम्मेदारी का दावा करते हुए वीडियो भी जारी किया।”

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सबसे व्यस्ततम इलाके लाल बाजार में मंगलवार को आतंकियों ने नाका पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया था। इस हमले में हालांकि एएसआई मुश्ताक अहमद की मौत हो गई लेकिन, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की नापाक साजिश को नाकाम किया और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया था। इस आतंकी हमले का एक वीडियो कथित तौर पर सामने आया है। इस वीडियो को आतंकियों द्वारा जारी किया गया है। उधर, सुरक्षाबलों को खुफिया इनपुट मिले हैं कि आतंकी घाटी में और हमले करने की फिराक में हैं।

उनके मुताबिक, अब तक की जांच में पता चला है कि हमले में कम से कम तीन आतंकवादी शामिल थे। पुलिस अधिकारी ने कहा, “आतंकियों में से दो मोटरसाइकिल में आए और पिस्तौल के साथ शूटिंग शुरू कर दी, जो कि वीडियो क्लिप में दिखाई दे रही है जिसे जारी किया गया है।”

लगभग 15 दिनों में श्रीनगर में यह पहली आतंकवादी हमले की घटना है। अमरनाथ यात्रा की शुरुआत के बाद से यह पहला हमला है। एनडीटीवी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी से पता चला है कि अभी और भी बहुत कुछ हो सकता है।

यह तीसरा हमला है जिसमें आतंकवादियों ने हमले को शूट करने के लिए बॉडी कैमरों का इस्तेमाल किया। एक अधिकारी ने कहा, “यह इस साल पहली बार है। इससे पहले 2020 में उन्होंने बारामूला में इसी तरह के तौर-तरीकों का इस्तेमाल किया था। और फिर 2021 में पंपोर बाईपास के पास।”

error: Content is protected !!