Breaking News
.

राम जन्मभूमि ट्रस्ट जमीन खरीद घोटाला मामले में आप सांसद ने कोतवाली में दी तहरीर, की सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग ….

अयोध्या। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट जमीन खरीद घोटाला का मामला पुलिस तक पहुंच गया है। राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप के बीच मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लीगल सेल के यूपी अध्यक्ष अधिवक्ता जेके शुक्ल के माध्यम से नगर कोतवाली के एसएचओ सुरेश पांडे को इस मामले में केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

तहरीर के अनुसार राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य अनिल मिश्र, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय,  हरीश पाठक, कुसुम पाठक, रवि मोहन तिवारी, दीप नारायण व सब रजिस्ट्रार आरबी सिंह समेत नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। बता दें कि जमीन की खरीद-फरोख्त में बड़े पैमाने पर घोटाला किया गया है। इसमें एक नेता का रिश्तेदार भी शामिल है।

तहरीर में आपराधिक साजिश, आपराधिक विश्वासघात, धोखाधड़ी, सार्वजनिक धन का गबन, धन की हेराफेरी, धन शोधन और कई अनुसूचित अपराधों से संबंधित आपराधिक गतिविधियों के परिणाम स्वरुप संपत्ति का दुरुपयोग और हेराफेरी, सरकार कर का मनी लांड्रिंग और सरकारी संपत्ति का गबन सहित कई बिषय का उल्लेख शामिल है।

तहरीर में खरीद बिक्री से संबंधित साक्ष्यों का भी उल्लेख किया गया है। पुलिस से की गई लगभग 16 पेज की शिकायत के माध्यम से संसद सदस्य सिंह ने मांग की है कि संपत्तियों की बिक्री खरीद के निरंतर अपराध सहित सम्बन्धीय व्यक्तियों के बैंक खातों और उनकी संपत्तियों की भी जांच की जाय। उन्होंने सभी के गिरफ्तारी की भी मांग की है।

error: Content is protected !!