Breaking News
.

कोरोना संक्रमण नियंत्रण नियुक्त नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों की हुई बैठक में अधिकारियों ने अपनी कार्य योजना की प्रस्तुत …

बिलासपुर । कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला स्तर पर नियुक्त नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारियों की बैठक अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी जयश्री जैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। श्रीमती जैन ने कोविड से संबंधित डेड बाडी मैनेजमेंट, कोविड डेथ आडिट आईसोलेशन सेंटर, कंटेनमेंट जोन में आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कोविड टीके की उपलब्धता प्रगति स्कूलों में 15 से 18  वर्ष तक के छात्रों का टीकाकरण, महाविद्यालयों में छात्रों के टीकाकरण के संबंध में विस्तृत जानकारी नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारियों से ली। 

बैठक में श्रीमती जैन ने नोडल अधिकारी एवं सहायक नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी समन्वय से सौंपे गए दायित्व का निर्वहन सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान अधिकारियों ने अपनी अपनी कार्य योजना प्रस्तुत की। होम आईसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों की टै्रकिंग के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी स्मृति तिवारी ने होम आईसोलेशन के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि होम आईसोलेटेड मरीजों की जानकारी दिन में तीन बार ली जा रही है। गंभीर स्थिति में उन्हें तुरंत अस्पताल के लिए रिफर किया जाएगा। इस दौरान 6 मिनट वाक टेस्ट, आक्सीजन सैचुरेशन की स्थिति पर निगरानी रखी जाएगी। होम आईसोलेशन के लिए कंट्रोल रूम तैयार किया गया है। कोविड बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी जिला स्तर पर डा. अनिल श्रीवास्तव को दी गई है।

कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों के ट्रेसिंग की कार्ययोजना डा. अमित स्काट ने प्रस्तुत की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रमोद महाजन ने अस्पतालों में बेड, दवाई, सामग्री की उपलब्धता की जानकारी दी।

error: Content is protected !!