Breaking News
.

यूपी चुनाव के अंतिम चरण में ममत बनर्जी को काले झंडे दिखाए जाने पर घुड़की, कहा- बंगाल में भी रहते हैं उत्तर प्रदेश के लोग …

वाराणसी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में समाजवादी पार्टी और उसके गठबंधन सहयोगियों की साझा रैली में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अखिलेश यादव को जितवाने की अपील की तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर तीखा निशाना साधते हुए आलोचना भी की। उन्होंने सीएम योगी को काम से भोगी बताकर कहा कि वह सिर्फ भोग में लगे रहते हैं, कुछ काम नहीं किया है। ममता बनर्जी ने बनारस में काले झंडे दिखाए जाने को लेकर कहा कि यह बीजेपी की हार की निशानी है। उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी संख्या में यूपी के लोग भी बंगाल आते हैं।

ममता बनर्जी ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा, ”आप दिखाते हैं संत है, लेकिन संत कौन होता है, संत वह होता है जिसकी इज्जत होती है। आप संत का अपमान कर रहे हैं। क्या काम किया आपने? क्या देगा योगी, वह तो योगी है, नाम का योगी है, लेकिन काम से भोगी है, केवल भोग करता है, उसको वोट देने से कुछ नहीं होगा।”

ममता बनर्जी ने कहा कि योगी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वॉयड बनाकर बहनों की बेइज्जती की है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने कोविड में लोगों की मदद नहीं की। लोग पैदल चलते हुए रास्ते में मर गए। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि यहां लोगों के शवों को गंगा में फेंक दिया गया, लेकिन उनकी सरकार ने शवों को निकालकर उनका दाह संस्कार करवाया।

ममता ने कहा कि चुनाव आने पर बीजेपी मंदिर की बात करती है। हिंदू मुस्लिम करती है। ममता ने मंच से श्लोक सुनाते हुए कहा, ”मुझे जयश्रीराम के नारा में आपत्ति नहीं है, आप सीता माता का नाम नहीं लेते, जय सिया राम बोलो। हम तो मां दुर्गा का पूजा करते हैं, जिसकी पूजा राम जी ने की।” ममता ने कहा कि वह मंदिर के साथ मस्जिद, गुरुद्वारा और गिरिजाघर भी जाती हैं।

ममता ने आगे कहा, ”मैंने सुना है कि वह (योगी) कहता है कि जिसका नमक खाया है उसको वोट दो। वह चुनाव के बाद कुछ नहीं देगा। मेरी सरकार हमेशा देती है। क्यों यूपी का लड़का बाहर जाता है नौकरी के लिए।” ममता ने महिलाओं से अखिलेश की सरकार बनाने की अपील करते हुए कहा, ”योगी सरकार को बदल दो, योगी सरकार को पलट दो। अखिलेश ने काम किया है आगे भी करेगा।”

error: Content is protected !!