Breaking News

फिल्म व सोप मेकिंग कार्यशाला में फिल्म निर्देशक दीपांकर प्रकाश ने कहा- अपने अनुभव से उन्होंने यहां नाम कमाया …

एमजीडी गर्ल्स स्कूल द्वारा स्माइल फाउंडेशन व गिव इंडिया का आयोजन

जयपुर। एमजीडी गर्ल्स स्कूल, जयपुर द्वारा स्माइल फाउंडेशन और गिव इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से अपने फंडरेजर अभियान के तहत फिल्म मेकिंग व सोप मेकिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया।

फिल्म मेकिंग कार्यशाला के रिसोर्स पर्सन प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक स्क्रिप्टराइटर दीपांकर प्रकाश थे। जिन्होंने मसकल्ली, कागपथ, पोडारोक और नेकिड वॉइस जैसी कामयाब फिल्म्स बनाई हैं।

छात्राओं ने दीपांकर प्रकाश से फिल्म मेकिंग से जु़डी प्रक्रियाओ जैसे प्रोडक्शन, फिल्म एडिटिंग और स्क्रिप्ट लेखन पर कई रोचक प्रश्न किये और उन्हें कई बातें सीखने को मिली। दीपांकर ने बताया कि कैसे उन्होंने सिर्फ अपने अनुभव से फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया।

अगली कार्यशाला सोप मेकिंग की रही जिसके रिसोर्स पर्सन मिस तन्वी सोनी और उनके पिता मनोज सोनी थे। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने लॉकडाउन में कुछ नया करने के जज्बे से अपनी कंपनी पैरामाउंट सोप्स को स्थापित किया। दोनों ने छात्राओं को उत्साह के साथ साबुन बनाने की प्रक्रिया सिखाई।

साथ ही त्वचा और पैरामाउंट सोप्स से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिए। प्रतिभागियों ने दोनो कार्यशालाओं का आनंद लिया और साझा किए गए कौशल के लिए आभार व्यक्त किया। कुल मिलाकर दोनों सत्र शानदार एवं उपयोगी साबित हुए। एम डी विद्यालय की इस पहल की सभी उपस्थित लोगों और प्रतिभागियों ने सराहना की। अंत में प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना एस मनकोटिया ने सभी पैनलिस्ट को धन्यवाद कर सत्र का अंत किया।

error: Content is protected !!