Breaking News
.

डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 5-5 लाख की तीन इनामी महिला नक्सली ढेर …

रायपुर । जंगल में डीआरजी के जवान सर्चिंग अभियान में जुटे थे, तभी नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। कई घंटे की मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख अन्य नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की सर्चिंग करने पर तीन महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। पल्लव ने बताया कि मारी गई महिला नक्सलियों की पहचान राजे मुचकी कटेकल्याण मिलिट्री इंटेलिजेंस चीफ, गीता मरकाम केएएमएस चीफ और ज्योति उर्फ भीमे नुप्पो कटेकल्याण एरिया सीएनएम के तौर पर की गई है।

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में रविवार को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में जवानों ने तीन नक्सलियों को मार गिराया है। तीनों महिला नक्सलियों पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। यह मुठभेड़ कटेकल्याण क्षेत्र के अदवाल और कुंजेरास के जंगल में शाम 6 बजे हुई है।

मारे गए तीनों हार्डकोर नक्सली हैं। नक्सलियों का शव जिला मुख्यालय लाया जा रहा है। दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच रविवार शाम करीब 6 बजे कटेकल्याण पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत अदवाल और कुंजेरास गांव के बीच मुठभेड़ हुई है।

तीनों पर छत्तीसगढ़ शासन द्वारा पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना स्थल से एक 12 बोर की बंदूक, दो देसी रिवाल्वर, एक मज्जल लोडिंग गन, दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), दवाएं, माओवादी साहित्य सहित बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की गई हैं।

error: Content is protected !!