Breaking News
.

इमरान के मंत्री ने माना, पाक का ही था अजमल, बोले- भारत को नवाज शरीफ ने दिया था कसाब का पता ….

नई दिल्ली। मुंबई आतंकी हमले में जिंदा पकड़े गए एकमात्र दोषी अजमल कसाब को अपना नागरिक बताने से पाकिस्तान हमेशा इनकार करता रहा है, लेकिन कई बार इसके सबूत मिल चुके हैं। अब एक बार फिर से पाकिस्तान पीएम इमरान खान के मंत्री रशीद शेख ने इस बात की पुष्टि की है कि वह पाकिस्तान के फरीदकोट जिले का रहने वाला था। यही नहीं शेख रशीद ने यह भी दावा किया कि अजमल कसाब के फरीदकोट के पते की भारत को जानकारी पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने दी थी। रशीद ने यह खुलासा ऐसे वक्त में किया है, जब पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार संकट के दौर से गुजर रही है और उसके खिलाफ संसद में विपक्ष की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है।

शेख रशीद ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘अजमल कसाब का फरीदकोट का पता भारत को नवाज शरीफ ने दिया था। यदि यह बात गलत साबित हो तो फिर जो चोर की सजा हो, वह मेरी सजा।’ इस दौरान पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी कार्यक्रम में मौजूद थे। शेख रशीद ने विपक्षी नेता आसिफ अली जरदारी पर भी इस मौके पर हमला बोला। रशीद ने कहा, ‘आसिफ अली जरदारी भी कह रहा था कि मैं तो एक या दो सीट का ही लीडर हूं। लेकिन खुशी की बात है कि इमरान खान के दौर में सियासत करने का मौका मिला।’ शेख रशीद ने कहा कि मैं हमेशा कहता था कि इन लोगों को ठोकरें मारो, लेकिन इमरान खान तो हमेशा माफ कर देते हैं।

इमरान खान अपनी गिरती हुई सरकार को बचाने के लिए इस्लाम और भारत का सहारा ले रहे हैं। एक तरफ वह विपक्षी दलों को भारत के दबाव में काम करने वाला बता रहे हैं तो वहीं खुद को स्वतंत्र छवि और पाकिस्तानियों के हित साधने वाला नेता कह रहे हैं। दरअसल राष्ट्रवाद का ज्वार पैदा कर इमरान खान अपनी सरकार बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले दिनों अपने एक जलसे में भी इमरान खान ने कहा था कि पहले की सरकारें अमेरिका की पिछलग्गू थीं और अपने ही देश में उससे ड्रोन हमले करवा रही थीं। इमरान खान ने खैबर पख्तूनख्वा का जिक्र करते हुए कहा था कि इन हमलों में ही हजारों कबाइली मारे गए थे।

error: Content is protected !!