Breaking News
.

इमरान खान ने सुरक्षा समिति की बुलाई बैठक, आज रात पाकिस्तान की जनता को करेंगे संबोधित ….

इस्लामाबाद। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज दोपहर एनएससी (राष्ट्रीय सुरक्षा समिति) की बैठक बुलाई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दोपहर में प्रधानमंत्री आवास में बैठक होगी।

बता दें कि पाकिस्तान में सुरक्षा मुद्दों पर समन्वय करने के लिए एनएससी सर्वोच्च मंच है। इसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री करते हैं और इसमें प्रमुख संघीय मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, सेवा प्रमुख और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल होते हैं।

ये खबर ऐसे समय में आ रही है जब एक दिन पहले यह स्पष्ट हो गया कि प्रधानमंत्री ने नेशनल असेंबली (एनए) में अपना बहुमत खो दिया था। केंद्र में पीटीआई सरकार के एक प्रमुख सहयोगी दल एमक्यूएम के पास नेशनल असेंबली में सात सीटें हैं। लेकिन बुधवार को उसने इमरान खान का साथ छोड़कर विपक्ष का दामन थाम लिया।

इसके साथ ही अब विपक्ष के पास 177 एमएनए का समर्थन हासिल हो गया है, जो बहुमत हासिल करने के लिए आवश्यक 172 से पांच अधिक है। जमीयत उलेमा-ई-इस्लाम (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलान फजलुर रहमान ने कहा कि संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में अब विपक्ष के पास 175 सांसद हैं।

यह पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को इमरान खान के हटने के बाद नया प्रधानमंत्री बनाया जायेगा।

इमरान खान आज (31 मार्च) रात देश की जनता को संबोधित कर सकते हैं। इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री इमरान खान आज रात राष्ट्र को संबोधित करेंगे। बता दें कि इससे पहले इमरान खान 30 मार्च को देश को संबोधित करने वाले थे, लेकिन शाम को खबर आई कि वो ऐसा नहीं करेंगे और उन्होंने देश के नाम अपने संबोधन को टाल दिया।

error: Content is protected !!