Breaking News
.

शादी में आए हैं तो लगवाएं वैक्सीन, मध्य प्रदेश के रतलाम में वैक्सीनेशन स्टॉल लगाया ….

रतलाम । प्रदेश में वैक्सीन की रफ्तार बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में रतलाम में शादियों के दौरान फूड स्टॉल के दौरान वैक्सीनेशन का स्टॉल लगाने की पहल की गई है। जीन्यूज के मुताबिक रविवार रात रतलाम के एक मैरिज गार्डन में हुई एक शादी में इसी तरह का एक वैक्सीनेशन स्टॉल लगाया गया। इस शादी समारोह में पहुंचे कुछ मेहमानों ने इस दौरान वैक्सीनेशन भी करवाया। हालांकि देखा जाए तो शादी समारोह में वैक्सीन काउंटर लगवाने की बात अजीब जरूर लगती है, लेकिन इस शादी में पहुंचे लोगों ने इसकी तारीफ की है।

वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए अलग-अलग तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के रतलाम में ऐसा ही एक अनोखा प्रयास सामने आया है। यहां शादी समारोह में खाने के स्टॉल के साथ वैक्सीनेशन का भी स्टॉल लगाया जा रहा है। इसके तहत प्रयास यह है कि शादी में आए किसी व्यक्ति ने अगर वैक्सीन नहीं लगवाई है तो यहां वैक्सीन लगवा सकेगा।

इस शादी समारोह में पहुंचे लोगों ने इस अनोखे कदम की तारीफ की। लोगों का कहना है कि आम दिनों में लोगों को वैक्सीन लगवाने की फुरसत नहीं मिल पाती। लेकिन इस तरह के आयोजन में अगर लोगों को ऐसी सुविधा मिलेगी, फिर उन्हें काफी सहूलियत मिलेगी। साथ ही लोगों ने इसके लिए जिला प्रशासन की भी तारीफ की है। गौरतलब है कि अगर शादी वाला परिवार समारोह के दौरान 50 लोगों का वैक्सीनेशन करा सकता है तो प्रशासन स्वास्थ्य कर्मचारी टीम के साथ एक सेंटर की व्यवस्था भी करेगा।

error: Content is protected !!