Breaking News
.

मुंगेली चप्पल कांड में IAS को मिला अधिकारी-कर्मचारी का साथ, जिला पंचायत सदस्य के समर्थन में उतरे समाज के लोग ….

बिलासपुर । जिले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रोहित व्यास और जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी के बीच का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ अधिकारी-कर्मचारी संघ ने जिला पंचायत सीईओ के पक्ष में 27 दिसंबर से कामबंद कर हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है। महिला जनप्रतिनिधि के समर्थन में समाज के लोग भी आ गए हैं। तो वहीं दूसरी ओर लैला ननकू के समर्थन में जिला पंचायत उपाध्यक्ष सहित आधा दर्जन सदस्यों ने सीएम भूपेश बघेल से शिकायत की है। आईएएस अफसर और जनप्रतिनिधि के बीच का यह विवाद प्रदेश में अब सुर्खियों में है।

बता दें कि मुंगेली जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास ने जिला पंचायत की सभापति लैला ननकू भिखारी पर चप्पल से पीटने की कोशिश का आरोप लगाया है। उन्होंने एफआईआर दर्ज करने आवेदन भी दिया। वहीं महिला जनप्रतिनिधि ने 2017 बैच के आईएएस अधिकारी पर जातिगत गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में की है। मुंगेली जिले की इस घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें एक महिला एक व्यक्ति को चप्पल से मारने की कोशिश कर रही है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी महिला को रोकने की कोशिश करता करता हुआ भी दिखाई दे रहा है। वहीं इस मामले में मुंगेली के एसपी डीआर आंचला ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है।

मुंगेली जिला पंचायत की सभापति लैला ननकू भिखारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह गुरुवार को अपने पति के साथ लंबित कार्य की स्वीकृति के लिए मुख्य कार्यपान अधिकारी रोहित व्यास के कक्ष में पहुंची तब उन्होंने कथित रूप से उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

भिखारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि अधिकारी ने जाति के आधार पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। उन्होंने उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई कराने की धमकी दी। जिला पंचायत सदस्य ने आईएएस पर जाति सूचक प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

आईएएस रोहित व्यास ने भी महिला जनप्रतिनिधि के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। व्यास ने शिकायत में कहा है कि जब वह अपने कक्ष में थे तब लैला ननकू और उनके पति ने कथित तौर पर उन पर कार्यों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया था।

अधिकारी ने कहा कि जब महिला आक्रामक हो गई तब वह अपने कक्ष से निकल गए, लेकिन महिला ने उनका पीछा किया और उन्हें चप्पल से मारने का प्रयास किया। व्यास ने एसपी को सौंपे शिकायत में महिला और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

error: Content is protected !!