Breaking News
.

आत्महत्या की बात पर मुझे यकीन नहीं हो रहा है, जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराएंगे : केशव मौर्य

प्रयागराज। महंत नरेन्द्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि- मुझे आत्महत्या की बात पर यकीन नहीं हो रहा है। इस मामले के सभी पहलुओं की जांच कराई जाएगी। जरूरत पड़ी तो सीबीआई से भी मामले की जांच कराई जाएगी।

 

डिप्टी सीएम ने बताया कि दो दिन पहले ही महंत नरेन्द्र गिरि से उनकी मुलाकात हुई थी। तब उन्‍होंने उन्हें रुद्राक्ष की माला दी थी। उन्होंने कहा कि यकीन ही नहीं हो रहा कि महाराज जी नहीं रहे। महंत नरेन्द्र गिरि के शिष्य आनंद गिरि पर लग रहे आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्‍हें मालूम नहीं। लेकिन हर दोषी को निकाल लेंगे। इस दौरान डिप्टी सीएम के साथ प्रदेश सरकार में मंत्री बृजेश पाठक भी मौजूद रहे।

 

उधर, महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया गया है। सहारनपुर पुलिस ने हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से आनंद गिरि को हिरासत में लिया। जिसके बाद सहारनपुर पुलिस उन्हें लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। आनंद गिरि को प्रयागराज पुलिस के सुपुर्द किया जाएगा। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि ने सोमवार को आत्महत्या कर ली थी। उनका शव उनके आश्रम के कमरे में मिला था। साथ ही एक सुसाइड नोट भी मिला था। जिसमें उन्होंने अपने शिष्य आनंद गिरि का जिक्र किया था। इसके बाद पुलिस आनंद गिरि की तलाश में जुट गई थी।

 

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने उत्तराखंड पुलिस के अफसरों से सहयोग मांगा था। जिसके बाद हरिद्वार पुलिस ने आनंद गिरि को श्यामपुर कांगड़ी स्थित उनके आश्रम में नजरबंद कर दिया था। आधी रात के बाद सीओ देवबंद रजनीश उपाध्यय, एसओ गगलहेड़ी सतेंद्र राय के नेतृत्व में सहारनपुर पुलिस हरिद्वार पहुंच गई और आनंद गिरि को हिरासत में ले लिया। इसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आनंद गिरि को प्रयागराज ले जाया जा रहा है। सीओ देवबंद रजनीश उपाध्याय ने बताया कि आनंद गिरि को हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से हिरासत में लिया गया। उन्हें प्रयागराज पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!