Breaking News
.

अग्निपथ पर उतरे जौनपुर के सैकड़ों बेरोजगार युवा, आग लगाकर कर दिया बस को स्वाहा, किया पथराव …

जौनपुर। मोदी सरकार की “अग्निपथ” को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शनिवार को हिंसक हो गया। विरोध प्रदर्शन करने वाले बेरोजगार युवा अपने जान की परवाह किए बगैर पथराव कर वाहनों को आग के हवाले कर स्वाहा कर रहे हैं। जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र स्थित बरगुदर पुल व लाला बाजार के बीच सवा घंटे तक दो सौ से अधिक बेरोजगार युवकों ने जमकर बवाल काटा। सड़क पर लाठी डंडा लेकर उतरे इन युवाओं ने रोडवेज की चार बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

एक सबइंस्पेक्टर के बुलेट व कोबरा की एक अपाची बाइक को स्वाहा कर दिया। पुलिस वालों पर पथराव किया। जिसमें थानाध्यक्ष सिकरारा विवेक तिवारी, सिपाही अंशुमान यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल, एएसपी शैलेन्द्र सिंह के साथ पीएसी के जवानों ने कड़ा रुख अख्तियार किया। जिसके चलते उपद्रव करने वाले खेतों के रास्ते भागने में सफल रहे।

मौके से आधा दर्जन से अधिक युवा उपद्रवियों को पकड़ लिया गया। सवा घंटे तक जौनपुर प्रयागराज मार्ग अवरुद्ध रहा। आम राहगिर डर के मारे एक पेट्रोल पंप पर खड़े होकर बवाल के शांत होने का इंतजार करते रहे। साढ़े आठ बजे से शुरू हुआ उपद्रव करीब सवा दस बजे जाकर शांत हुआ।

इसके बाद जौनपुर प्रयागराज मार्ग पर आवागमन चालू हो सका। सिकरारा थाने पर तैनात विजय शंकर यादव की एक माह पहले खरीदी गयी बुलेट को उपद्रवियों ने आग में स्वाहा कर दिया। स्थिती को नियंत्रित करते हुए पुलिस वालों ने करीब आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। उपद्रव करने वालों में से कुछ के गर्दन पर एक पार्टी के झंडा के समान ऑरेंज कलर का गमछा था। जिससे साफ लग रहा था कि कही न कही इस उपद्रव के पीछे एक दल के लोगों का हाथ है। वही दूसरी ओर बदलापुर थाना क्षेत्र के फत्तुपुर, इंदिरा चौक, पुरानी बाजार में करीब दो सौ से अधिक युवा सड़क पर जमकर बवाल किए। पथराव किया।

साथ ही चंदौली डिपो की यूपी 65 एचपी 1738 नम्बर की बस को आग के हवाले कर दिया। राज्य सूचना आयुक्त प्रमोद तिवारी को जनपद की सीमा पार कराकर लौट रहे सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र प्रसाद यादव व सिपाही राम सुजान यादव गम्भीर रुप से घायल हो गए। थानाध्यक्ष महराजगंज संतोष कुमार शुक्ल भी पथराव में घायल हो गए। एसओ सिंगरामऊ कमलेश कुमार कन्नौजिया को भीड़ ने घेर लिया। उपद्रवी पथराव कर रहे थे। अपने जान की रक्षा करने के लिए एसओ ने हवा में छह राउन्ड फायर किया। 10.35 बजे डीएम व एसपी अजय साहन मौके पर पहुंच गए थे।

एसडीएम प्रदीप कुमार समेत अन्य पुलिस के अधिकारियों से घटना की जानकारी लेकर कार्रवाई में जुट गए थे। बदलापुर के इंदिरा चौक से पश्चिम फत्तूपुर गांव के पास पुलिस व उपद्रव कर रहे लोगों के बीच मुठभेड़ हो गयी। एक तरफ से उपद्रव करने वाले पत्थर चला रहे थे तो दूसरी ओर से पुलिस वाले आंसू गैस के गोले के साथ साथ रबड़ वाली बुलेट भी चलाया। साढ़े दस तक स्थिती को सामान्य करने की पुलिस की कोशिश चल रही थी।

error: Content is protected !!