Breaking News
.

हैवानियत: विवाद हुआ तो सास ने काट दी बहु की कलाई, पत्नी की मौत के बाद से सदमे में पति…

जबलपुर। घरेलू हिंसा के कई मामले आपने पहले भी देखे और सुने होंगे, जिसमे ससुराल वालों द्वारा बहू पर अलग-अलग तरह से अत्याचार किया जाता है, लेकिन मप्र के जबलपुर में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है, जिसमे एक सास ने अपनी बहू की कलाई ही काट दी। इससे बहु के हाथों से इतना खून बहा कि पांच दिनों के अथक प्रयास के बाद भी डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। आखिरकार उसने दम तोड़ दिया।

पुलिस के अनुसार टेढ़ी नीम निवासी 23 साल की हिना बानो की शादी जबलपुर के सादिक से हुई थी। सादिक कुंजड़हाई मस्जिद के पास रहता है। वह मजदूरी कर आजीविका चलाता है। शादी के शुरुआती दिनों में सब सही रहा, लेकिन कुछ दिनों बाद सास गुल्लों बाई और बहू के बीच छोटी छोटी बातों पर घरेलू विवाद होने लग गया। रोज़ के झगड़ो से परेशान सादिक पत्नी को लेकर अलग किराये का कमरा लेकर रहने लगा। 29 जुलाई को हिना अपनी छोटी बहन के साथ अपने ससुराल गई और सास से गहने मांगे तो सास भड़क गई और मामला मारपीट तक पहुंच गया।

ससुर और बड़े ससुर कादिर भी हिना को पीटने लग गए। हिना की बहन साबरीन ने बताया कि विवाद में गुल्लों बाई चाकू लाई और हिना की कलाई काट दी।कलाई कटते ही तेज़ी से खून बहने लगा तो वह बहन को लेकर हनुमानताल थाने पहुँची। पुलिस ने केस दर्ज करने के साथ हिना को घायल अवस्था मे विक्टोरिया अस्पताल भिजवाया। लेकिन, हालत ज्यादा बिगड़ने पर उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने बताया कि उसकी हालत इतनी बिगड़ गई थी कि बार बार-खून चढ़ाने के बाद भी उसका खून पानी बन जाता था। इलाज के दौरान हिना की मौत हो गयी। इससे पहले पुलिस ने मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान दर्ज कराए थे। हिना की मौत के बाद पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर उसके सास  ससुर को गिरफ्तार कर लिया, वही उसका बड़ा ससुर कादिर फरार है। हिना का शव पोस्टमार्टम में बाद परिजनों को सौप दिया है। वही पति सादिक अपनी पत्नी की मौत और अपने माता-पिता की इस हरकत से सदमे में है।

error: Content is protected !!